यूपी बोर्ड से जुड़ी बड़ी ख़बर, प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख का हुआ ऐलान

प्रयागराज: यूपी बोर्ड (U.P Board) इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख इस बार देरी से घोषित की गई है। इसकी वजह कोरोना है, कोरोना संक्रमण फैलने की वजह से देरी हुई है। अभी तक परीक्षा की तिथियों का ऐलान नहीं हुआ है। यूपी बोर्ड (U.P Board) के सचिव दिव्य कांत शुक्ल ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया है कि सत्र 2021 की इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा 3 फरवरी से 22 फरवरी तक दो चरणों में होगी। 3 फरवरी से 12 फरवरी तक पहले चरण की परीक्षा होगी, वहीं दूसरे चरण की परीक्षाएं 13 फरवरी से 22 फरवरी तक आयोजित की जाएंगी।

आपको बता दे कि पहले चरण में आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद, आजमगढ़, देवीपाटन तथा बस्ती मण्डल की प्रैक्टिकल परीक्षाएं होंगीं। वहीं दूसरे चरण में अलीगढ़, मेरठ, मुरादाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी और गोरखपुर मण्डल की प्रैक्टिकल परीक्षा होगीं। इस परीक्षा में 50 प्रतिशत अंक इंटरनल व इतने ही अंक एक्सटर्नल एग्जामनर दे सकेंगे।

ये भी पढ़ें : दो दिन लखनऊ दौरे पर जेपी नड्डा, सरकार व संगठन के साथ की बैठक

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षा कड़ी निगरानी में होगी इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे होना अनिवार्य होगा, परीक्षा की रिकॉर्डिंग भी परीक्षा केंद्र के प्रधानाचार्यों को सुरक्षित रखना होगा, हाईस्कूल की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आंतरिक मूल्यांकन (प्रोजेक्ट कार्य) के आधार पर आयोजित होंगी।

ये भी पढ़ें : छह साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, गन्ने के खेत में मिला शव 

 

 

Related Articles

Back to top button