बड़ी खबर! कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद अब बंद हुआ सेबी का हेडक्वार्टर

मुंबई. सेबी यानी भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI-Securities and Exchange Board of India) में काम करने वाले एक मैनेजर के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद हेडक्वार्टर को 10 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेबी ने अपने कर्मचारियों को ऑफिस में उपस्थित नहीं होने और घर से काम जारी रखने के लिए कहा है. सेबी ने उन सभी अधिकारियों से पूछा है जो सहायक मैनेजर के संपर्क में आए. उन्हें एचआर डिपार्टमेंट से बात कर 14 दिन के लिए कोरेंनटाइन होने को कहा गया है.

सेबी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, लॉकडाउन की घोषणा के बाद से सेबी अपने सभी कार्यलयों में सभी एहतियाती कदम उठा रहा है. गुरुवार की शाम एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सेबी ने सभी जरूरी कदम उठाते हुए मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पेलक्स के दफ्तर (Bandra Kulra Complex) को सेनिटाइज कराया.

आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद से शेयर बाजार खुला हुुआ है. सेबी ने स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग को घर से चालू रखने का फैसला किया है.इससे पहले गुरुवार को पूंजी बाजार नियामक सेबी ने फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड को निर्देश दिया है कि वह उन निवेशकों का पैसा जल्द से जल्द लौटाए, जिन्होंने उसकी बंद होने वाली छह डेट योजनाओं में निवेश किया था.

इन योजनाओं में निवेशकों का करीब 30 हजार करोड़ रुपया लगा हुआ है. भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने कहा कि अपनी छह डेट योजनाएं बंद करने के बाद फ्रैंकलिन टेंपलटन निवेशकों को जल्द से जल्द धन लौटाने पर ध्यान दे.

गौरतलब है कि पिछले महीने फ्रैंकलिन टेंपलटन म्यूचुअल फंड ने अपने 6 स्कीम्स को बंद कर दिया है. फ्रैंकलिन टेंपलटन ने कोरोना वायरस महामारी के चलते ये फैसला लिया है.

Related Articles