बड़ी खबर : किसान आंदोलन का छठा दिन, अक्षरधाम के पास ट्रैफिक जाम में फंसे वाहन

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस इन प्रदर्शन को लेकर पहले से एक्टिव दिख रही है, जाम के झाम में किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए कई मार्गों को बंद करते हुए कई रूट को डायवर्ट किया गया है।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का छठा दिन आंदोलन मंगलवार को जारी रहा। किसानों ने दिल्ली में जाने वाले तीन मार्गो पर बैठकर डेरा डाला हुआ। किसानों को दिल्ली सरकार ने बुराड़ी में प्रदर्शन करने की अनुमति दी है लेकिन वे जंतर-मंतर पर विरोध करने के लिए अड़े हुए है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस इन प्रदर्शन को लेकर पहले से एक्टिव दिख रही है, जाम के झाम में किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए कई मार्गों को बंद करते हुए कई रूट को डायवर्ट किया गया है। अक्षरधाम के पास सड़क पर जाम लगा हुआ है।

ये रास्ते बंद रहे और यहां रूट बदला

वही अभी अभी खबर आ रही है कि दिल्ली के अक्षरधाम के पास किसान आंदोलन के चलते सड़क पर भीषड़ जाम लगा हुआ है। गाजीपुर की तरफ जाते हुए सड़क पर कारें रेंगती हुई चल रही हैं। नोएडा मोड़ के पास भी रास्ते पूरी तरह चोक है। विकास मार्ग के रास्ते आ रहे ट्रैफिक को भी अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन से एनएच 24 पर डायवर्ट किया जा रहा है।

ये भी पढ़े : राजस्थान: पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में 63.80 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

उधर चिल्ला बॉर्डर पर किसानों ने डेरा डाल दिया है और चूल्हा जलाकर खाने पिने के इंतजाम में जुट चुके है, यहां पर सीमा खुलने की बहुत कम संभावना हैं। वही बता दे कि आज बुधवार सुबह आपको ऑफिस जाने वालों को बड़ी परेशानी हो सकती है। मेट्रो में पहले से ही सीमित संख्या में लोग यात्रा कर पा रहे हैं। अब सड़क मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है। चिल्ला बॉर्डर पर मौजूद किसानों को मनाने के लिए दिल्ली और नोएडा पुलिस के अधिकारी पहुंचे, पर किसान रामलीला मैदान जाने की बात पर अड़े हैं।

ये भी पढ़े : सीएम योगी ने ट्राइडेंट होटल में अक्षय कुमार से की मुलाकात

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि किसानों के प्रदर्शन के कारण नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है। नोएडा जाने के लिए नोएडा लिंक रोड से बचने की सलाह दी है। यहां की जगह वे एनएच-24 और डीएनडी से जा सकते हैं। बदूसराय बॉर्डर केवल दो पहिया वाहनों के लिए खुला है। हरियाणा के लिए ये बॉर्डर धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच 8, बिजवासन/बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं। टिकरी बॉर्डर, झरोदा बॉर्डर, झटिकरा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक के लिए बंद हैं।

Related Articles