IPL
IPL

सीएम योगी का बड़ा आदेश, सभी विभागों में होली से पहले हो भुगतान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को होली का बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सभी विभागों के कर्मचारियों को होली से पहले हर हाल में वेतन भुगतान कराने का निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही जल निगम कर्मचारियों को भी होली से पहले तीन महीने का वेतन भुगतान करने का आदेश दिए हैं। इस आदेश से पहले सीएम योगी (CM Yogi) से जल निगम के कर्मचारियों ने वेतन का भुगतान ना होने की शिकायत की थी। शिकायत मिलने के बाद ही तुरंत इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी (CM Yogi) ने संज्ञान लिया।

कर्मचारियों ने सरकार से की मांग

इससे पहले जल दिवस के मौके पर मेरठ में यूपी जल निगम संघर्ष समिति के आह्वान पर जल निगम के कर्मचारियों, अभियंताओं ने कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया। इस धरना में उन्होंने वेतन, पेंशन की मांग की थी और कहा कि हम सभी लोग पांच महीने से वेतन, पेंशन के लिए वह मोहताज हो गए हैं। बच्चों की पढ़ाई में रुकावट आ रही है, स्कूलों ने रिजल्ट रोक दिया है। संघर्ष समिति के जिला संयोजक ने सीएम योगी के नाम ज्ञापन पात्र देकर जल्द ही वेतन, पेंशन ट्रेजरी से दिलाने की मांग की गई थी। इसके अलावा उन्होंने कहा अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होंगी तो जल्द ही हम उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

ये भी पढ़ें : Bihar Board 2021 परिणाम जारी होते ही अंक सुधार के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा तिथि का हुआ ऐलान

मुश्किल में कर्मचारियों का परिवार

समिति के पदाधिकारियों ने बताया है की 25 हजार कर्मचारियों को पांच महीने से वेतन पेंशन नहीं दिया जा रहा है। लखनऊ मुख्यालय पर भी अपनी मांगो को लेकर आवाज उठाई जा चुकी है। रिटायर्ड कर्मचारियों को पेंशन नहीं मिल रहा। जल निगम के अधिशाषी अभियंता मुकेश पाल का कहना है कि वेतन और पेंशन न मिलने से कर्मचारियों का परिवार मुश्किल में पड़ गया है। इन्हीं मामलो के सामने आने के बाद सीएम योगी ने जल निगम कर्मचारियों को होली से पहले तीन महीने का वेतन भुगतान करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें : ख़राब शुरुआत के बाद सम्भली Team india, खड़ा किया बड़ा स्कोर

Related Articles

Back to top button