बड़ा विमान हादसा टला, बाल-बाल बची महिला पायलट, देखें Video

मध्य प्रदेश में सागर के ढाना इलाके में स्थित चाइम्स एविएशन अकादमी के एक सेसना विमान दुर्घटनाग्रस्त, सौभाग्य से ट्रेनी पायलट सुरक्षित

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बड़ा विमान हादसा होते-होते टला। MP में सागर के ढाना इलाके में स्थित चाइम्स एविएशन अकादमी (Chimes Aviation Academy) में दोपहर करीब 3 बजे एक सेसना विमान रनवे से उतर गया। ट्रेनी महिला पायलट सुरक्षित है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि घटना की जांच के लिए एक टीम मौके पर भेजी जा रही है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ट्वीट कर बोले, मध्य प्रदेश के सागर (Sagar) में चाइम्स एविएशन अकादमी के एक सेसना विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिली। सौभाग्य से ट्रेनी पायलट सुरक्षित है। हम एक जांच दल को घटनास्थल पर भेज रहे हैं।

चाइम्स एविएशन अकादमी

धना हवाई अड्डा चाइम्स एविएशन अकादमी (CAA) का घरेलू आधार है। इसमें चाइम्स एविएशन अकादमी द्वारा स्थापित रनवे रोशनी के साथ 3000 फुट का डामर रनवे है। एप्रन क्षेत्र 10-12 छोटे विमानों को समायोजित कर सकता है। इसमें एक हेलीपैड भी है। चाइम्स एविएशन अकादमी इस हवाई क्षेत्र पर 7 सेसना 172, एक पाइपर सेनेका और एक डीए 42 संचालित करता है। सीएए में हवाई क्षेत्र में 140 गुणा 100 फुट का हैंगर है।

CAA के अलावा, हवाई क्षेत्र का उपयोग अक्सर मध्य प्रदेश सरकार के विमानन और वीआईपी चार्टर विमानों के साथ-साथ चिकित्सा निकासी उड़ानों द्वारा किया जाता है। हवाई क्षेत्र के अंदर एक सरकारी विश्राम गृह के अलावा, एक कैफेटेरिया और सीएए का एक आगंतुक लाउंज भी उपलब्ध है। कोई रेडियो नेविगेशन सहायता उपलब्ध नहीं है, रनवे ओरिएंटेशन 352-172 (35-17) है और 2012 तक रनवे 35 के दृष्टिकोण पर 20-30 फुट पावर लाइन बाधा थी, जिसे बाद में ओवरहेड केबल को बदलकर हटा दिया गया था। चाइम्स एविएशन प्राइवेट लिमिटेड की पहल के तहत एक भूमिगत बिजली केबल। रात के संचालन CAA की स्थानीय प्रशिक्षण उड़ानों तक सीमित हैं। तेज क्रॉस हवाओं के साथ मौसम आमतौर पर स्थिर रहता है। हवाई यातायात नियंत्रण सामान्य कामकाजी घंटों के दौरान संचालित होता है, आवृत्ति 122.6 मेगाहर्ट्ज है।

यह भी पढ़ेT.V. एक्ट्रेस Aradhana Sarma ने याद की कास्टिंग काउच की दर्दनाक घटना, बताया वो शर्मनाक वाकया

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles