योगी सरकार 25 दिसबंर को देगी विद्यार्थियों को बड़ा पुरस्कार, जानें किसे मिलेगा फायदा

क्रिसमस के मौके पर योगी सरकार विद्यार्थियों को बड़ा पुरस्कार देने जा रही है

क्रिसमस के मौके पर योगी सरकार विद्यार्थियों को बड़ा पुरस्कार देने जा रही है. पचास हजार से अधिक विद्यार्थियों को 25 दिसंबर को इकाना स्टेडियम में CM योगी स्मार्ट फोन और टैबलेट वितरित करेंगे. कार्यक्रम को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा है. प्रदेश के सभी जिलों से विद्यार्थी कार्यक्रम में शामिल होंगे. लखनऊ के करीब 130 संस्थानों के विद्यार्थी समारोह में भाग लेंगे.

विद्यार्थियों को मिलेगा बड़ा तोहफा

उच्‍च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, स्वास्थ्य शिक्षा, वोकेशनल ट्रेनिंग, स्किल ट्रेनिंग, आइटीआइ आदि के विद्यार्थियों को कार्यक्रम में स्मार्ट फोन या टैबलेट वितरित किया जाएगा. अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को भी टैबलेट दिया जाएगा.

युवाओं को मिलेगा मुफ्त स्मार्ट फोन और टैबलेट

बता दें योगी सरकार युवाओं को तकनीक के मामले में दक्ष बनाने के लिए प्रयासरत है, इसके लिए युवाओं को मुफ्त मोबाइल और टैबलेट देने की घोषणा की थी. इस योजना का शुभारंभ 25 दिसंबर को हो रहा है. मुख्यमंत्री 60 हजार मोबाइल व 40 हजार टैबलेट का वितरण कर सकते हैं. हालांकि विभागीय अधिकारियों ने तय संख्या उजागर नहीं की है. इतना ही नहीं पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक साथ युवाओं को मुफ्त स्मार्ट फोन और टैबलेट दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- टर्बनेटर हरभजन सिंह ने लिया ODI से संन्यास, ट्वीट कर लिखा ये संदेश

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles