टल गया बड़ा रेल हादसा, टूटी पटरी से गुजरने वाली थी राजधानी एक्सप्रेस

0

पटना। बीते कुछ सालों में देश में रेल हादसों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। इन दुर्घटनाओं में बेवजह ही सैंकड़ों लोग अपनी जान गंवा बैठते हैं। ऐसा ही एक और रेल हादसा आज सुबह होते-होते रह गया। समय पर पटरी टूटी होने की जानकारी मिलने पर राजधानी एक्सप्रेस को रुकवाकर इस दर्घटना को टाल दिया गया। पटरी की मरम्मत कर ट्रेन को बाद में रवाना कर दिया गया है। यह दुर्घटना बिहार में खगड़िया जिले के मानसी और महेशखूंट के बीच एक रेल पटरी टूटी होने के चलते होने की संभावना थी।

जानिए किस तरह टल गया बड़ा हादसा

जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार रेल पटरी में क्रैक के कारण राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को सुबह 6.10 से 6.40 बजे तक रुके रहना पड़ा| ट्रैक के टूटे होने की खबर मिलने पर ड्राइवर ने इमरजेन्सी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। ट्रेन के रुकते-रुकते टूटी पटरी से इंजन और पांच डिब्बे गुजर गए थे। उसके बाद मानसी रेलवे स्टेशन से इंजीनियर और कर्मी रेल पटरी ठीक करने के लिए पहुंचे और एक घंटे तक राजधानी ट्रेन रूकी रही। पटरी ठीक होने के बाद ट्रेन धीरे-धीरे वहां से गुजरी।

चैधा बन्नी हाल्ट संचालक विमल सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह करीब 5.50 में राजधानी एक्सप्रेस बरौनी से कटिहार की और जा रही थी, अचानक उनकी नजर क्षतिग्रस्त पटरी पर पड़ी। स्थानीय ग्रामीण बबलू राम, सुबोध यादव व अन्य लोगों की मदद से लाल शाल दिखाकर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को रुकवाया।

loading...
शेयर करें