चुनावी रैली में हुआ बड़ा धमाका, 149 लोगों से ज्यादा की हुई मौत

0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में चुनावी सभा को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 149 हो गई, जबकि घायलों की संख्या 186 है। पाकिस्तान में शुक्रवार को हुआ हमला हाल के साल में देश में सर्वाधिक भयावह हमला था। देश में 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनावों के मद्देनजर चुनावी सभा व उम्मीदवारों को निशाना बनाकर सिलसिलेवार हमले किए जा रहे हैं।

पाकिस्तान में शुक्रवार को हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। बलूचिस्तान प्रांत में मस्तुंग के उपायुक्त कईम लाशरी ने एफे को बताया,”मरने वालों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है, इनमें नौ नाबालिग भी हैं। हमले में 186 लोग घायल हुए हैं।”

यह हमला तब हुआ जब एक क्षेत्रीय बलूचिस्तान आवामी पार्टी के नेता सिराज रायसानी बाजार में एक चुनावी सभा आयोजित कर रहे थे। रायसानी हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

एक अन्य हमला शुक्रवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू शहर में चुनाव प्रचार अभियान को निशाना बनाया गया। इसमें चार लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए।

इसी प्रांत में 10 जुलाई को क्षेत्रीय अवामी नेशनल पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान पर पर हमले में 20 लोगों की मौत हो गई व 60 लोग घायल हो गए।

loading...
शेयर करें