कोरोना में आई कमी के बाद बड़ी राहत, शादी समारोह में अब इतने मेहमान हो सकेंगे शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अब कोरोना काल का कहर धीरे धीरे कम होने लगा है। इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने ढील भी देनी शुरू कर दी है। राज में पहले शादी समारोह में 50 मेहमानों की अनुमति थी लेकिन कोरोना संक्रमण में आई कमी के बाद योगी सरकार ने शादी समारोह में मेहमानों की शामिल होने की संख्या 50 से बढ़ा कर 100 करदी है। इसके मुताबिक, शादी में अब 100 मेहमान शामिल हो सकेंगे।

रविवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने निर्देश जारी किया है। अब किसी भी शादी समाराेह में 50 की जगह 100 लोग शामिल हो सकेंगे। राज्य सरकार ने रात्रिकालीन कर्फ्यू में इससे पहले भी 1 घंटे की छूट बढ़ाई है। अब सुबह 6 बजे से रात 11 तक की मिली छूट मिलेगी। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें।

हालांकि, अवनीश कुमार अवस्थी ने अपने आदेश में कहा है कि आयोजन स्थल पर सैनिटाइजर जरूर रखा जाए साथ ही दो गज की दूरी का भी पालन किया जाए। बता दें कि इसके पहले जारी किए गए आदेशों में दुकानों व रेस्टोरेंट के रात 11 बजे तक खुलने की अनुमति दी गई थी। इसके साथ ही कहा गया है कि स्थानीय प्रशासन कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाए।

Related Articles