CA परीक्षार्थियों को बड़ी राहत, HC के आदेश के बाद अब वेबसाइट पर अपलोड होगी SOP की जानकारियां

शीर्ष अदालत ने 21 नवम्बर से 14 दिसम्बर तक होने वाली सीए परीक्षा के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) के निर्धारण संबंधी याचिका का निपटारा कर दिया है।

नई दिल्ली:  उच्चतम न्यायालय ने चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA) की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की चिंताओं से निपटने के लिए किये जा रहे उपायों के बारे में वेबसाइट पर सूचना उपलब्ध कराने का बुधवार को निर्देश दिया।

न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) को निर्देश दिया कि वह अपनी वेबसाइट के अलावा प्रेस विज्ञप्ति जारी करके उम्मीदवारों को यह बताये कि परीक्षा आयोजित करने के लिए उसने कोविड-19 से संबंधित दिशानिर्देशों के अनुपालन की क्या योजना बनायी है।

इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने 21 नवम्बर से 14 दिसम्बर तक होने वाली CA परीक्षा के लिए मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) के निर्धारण संबंधी याचिका का निपटारा कर दिया।

याचिकाकर्ता उम्मीदवारों की ओर से पेश वकील बांसुरी स्वराज ने न्यायालय को अवगत कराया कि उन्होंने उम्मीदवारों की चिंताओं के संबंध में आईसीएआई के वकील रामजी श्रीनिवासन से बात हुई थी। इसके बाद न्यायालय ने कहा कि आईसीएआई सारी जानकारियां अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध कराये और इस बारे में प्रेस विज्ञप्ति भी जारी करे।

ये भी पढ़ें : US Presidential Election : ट्रम्प और बिडेन में कांटे की टक्कर, पढ़ें- ‘ट्रम्प की दोबारा ताजपोशी या बिडेन की होगी जीत’

Related Articles

Back to top button