IPL
IPL

इस राज्य में महंगाई के बीच सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत! आज से बढ़ेगा महंगाई भत्‍ता

अगरतला: देश में बढ़ती महंगाई के बीच त्रिपुरा सरकार ने अपने सरकारी कर्मचारियों (Government employees)
को बड़ी राहत दी है। त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब कुमार देब ने अपने सरकारी कर्मचारियों (Government employees) व पेंशनधारकों के महंगाई भत्‍ते में मार्च 2021 से ही बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। सीएम ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि राज्य के सभी सरकारी कर्मचारी व सेवनिर्वित पेंशनधारकों के महंगाई भत्‍ते में आज सोमवार (1 मार्च 2021) से 3% की बढ़ोतरी होगी। इसके मुताबिक, इस राज्य के 1.90 लाख परिवारों की आर्थिक फायदा मिलेगा यानि एक लाख सरकारी कर्मचारी व 60,000 पेंशनर्स को बड़ी राहत मिलेगी।

कुल 320 करोड़ होगा खर्च

त्रिपुरा के कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने बताया है कि राज्य सरकार ने बड़ी घोषणा की है। अब सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ी राहत मिलेगी क्योंकि वित्‍त वर्ष 2021-22 के दौरान सरकार इन सभी के महंगाई भत्‍ते में कुल 320 करोड़ रुपये खर्च करेगी। सरकार ने बताया है कि डीए में बढ़ोतरी सोमवार 1 मार्च 2021 से लागू होगी। यानि की अगले महीने में सरकार से इससे सीधा फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें : सीएम ठाकुर ने 29 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

राज्य के लोगो को बड़ी राहत

त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब कुमार देब ने बताया है कि इस महंगाई के बीच में सभी सरकारी कर्मचारियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। अब इसे सोमवार से लागू कर दिया जाएगा। इसके मुताबिक, राज्य के 1.1 लाख सरकारी कर्मचारियों, 60,000 पेंशनर्स को फायदा मिलेगा यानि की कुल एक लाख 70 हजार लोगो को फायदा मिलेगा। इसके अलावा 12 हजार ऐसे लोग है रोज कमाते-खाते उन्हें भी इसका लाभ होगा। इसके अलावा ये भी बताया है कि डीए और महंगाई राहत में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर बढ़ोतरी की गई है।

ये भी पढ़ें : राज्य में बढ़ा कोरोना का कहर, 31 मार्च तक लगा लॉकडाउन 

Related Articles

Back to top button