मिताली राज से जुड़ी Biopic में बड़ा फेरबदल, राहुल ढोलकिया ने छोड़ा निर्देशन, इन्हें मिली जिम्मेदारी

शाबाश मिट्टू एक महिला खिलाड़ी पर आधारित एक बायोपिक फिल्म है। जिनका नाम मिताली राज है और इनका किरदार तप्पसी पनु निभा रही हैं।

मुंबई: भारतीय दिग्गजों से जुडी बहुत सी बायोपिक बनी हैं। जैसे भाग मिल्खा भाग, मैरी कॉम, लागान, पान सिंह तोमर, कई सरे बायोपिक अलग-अलग विषयों पर बनी। इनमें अधिकतर Biopic फिल्मे खेल जगत को लेकर ही बनी। लगातार इस पूरे दशक में और अब एक और खेल जगत पर आधारित फिल्म बनने जा रही है और इस फिल्म का नाम ‘शाबाश मिट्टू’ है। शाबाश मिट्टू एक महिला खिलाड़ी पर आधारित एक बायोपिक फिल्म है। जिनका नाम मिताली राज है और इनका किरदार तप्पसी पनु निभा रही हैं। मिताली राज एक भारतीय महिला क्रिकेटर है जिनको 2003 की क्रिकेट उपलब्धियों के लिए 22 वर्षीय मिताली राज को 21 सितम्बर, 2004 को ‘अर्जुन पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया था। अब इस फिल्म को श्रीजीत मुखर्जी निर्देशित कर रहे हैं।

बात अब अगर इस फिल्म की फैले अटकलों की जाए तो ‘शाबाश मिट्टू’ एक ऐसी Biopic है, जो की एक महिला किर्केटर पर आधारित है। इस फिल्म को पहले राहुल ढोलकिया निर्देशित कर रहे थे, पर उन्होंने इस फिल्म को अलविदा बोल दिए है। सूत्रों के मुताबिक जिसके बाद काफी अटकलों की बारात खड़ी हो चुकी थी।

राहुल ढोलकिया ने सफाई पेश करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘कुछ फिल्में होती हैं जिन्हें लेकर आपको पता होता है कि आप ही इसे करेंगे। शाबाश मिट्ठू ऐसी ही फिल्म थी। जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी। मैं निश्चित था कि मैं ही इसे करूंगा। इस बात को एक डेढ साल हो गया है। दुर्भाग्य से मुझे ये सफर यहीं रोकना पड़ रहा है। जो नवंबर 2019 में शुरू हुआ था। मैं प्रिया अवन और अजित अंधारे की शानदार स्क्रिप्ट को पूरा नहीं कर पाउंगा। इस फिल्म से मेरी कई यादें जुड़ी हैं। जिसके बारे में मैं ये नोट लिखते वक्त सिर्फ भावुक ही हो रहा हूं।

‘श्रीजीत मुखर्जी’ बंगाली सिनेमा के लिए जाने जाते हैं। मैं श्रीजीत जातिश्वर, चोतुष्कोने, एक जे छीलो राजा और गुमनामी जैसी फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं। नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो रही ‘एंथोलॉजी सीरीज़ रे’ की दो कहानियों ‘फॉरगेट मी नॉट’ और ‘बहरूपिया’ का निर्देशन भी श्रीजीत ने ही किया है। 2017 मे आयी इंडियन हिन्दी पीरियड ड्रामा फिल्म ‘बेग़म जान’ भी श्रीजीत के निर्देशन मे ही बन कर तैयार हुई। अब देखना यह है की क्या श्रीजीत की बाकी फिल्मों की तरह ‘शाबाश मिट्टू’ भी बॉक्सऑफिस पर धमाल मचा पाएगी।

ये भी पढ़ें : बॉलीवुड के बाद साउथ की फिल्मों में Katrina kaif मचाएंगी धमाल

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles