ममता को बड़ा झटका, अमित शाह से मिलकर TMC के दिग्गज नेताओं ने थामा BJP का दामन

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में ममता के साथी जैसे उनका साथ छोड़ रहे वैसे देखे तो ममता का किला इस बार ढहता दिख रहा है। एक तरफ राज्य में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) नजदीक आ रहा है, तो वहीँ दूसरी तरफ एक- एक करके ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के सभी सिपाही उनका साथ छोड़कर धुर विरोधी भाजपा (BJP) का साथ पकड़ रहे है। चुनाव से पहले एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) को बड़ा झटका लगा है, टीएमसी (TMC) के दिग्गज बागी नेताओं ने नई दिल्ली (New Delhi) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाक़ात के बाद राजीव बनर्जी (Rajiv Banerjee) समेत 5 पूर्व तृणमूल नेताओं ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया। इसमें राजीव बनर्जी समेत 5 पूर्व तृणमूल नेता शामिल है।

शनिवार को नई दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस के बागी नेताओं ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। इसमें अभी हालही में तृणमूल से अलग हुए राजीव बनर्जी (Rajiv Banerjee), विधायक प्रबीर घोषाल और बैशाली डालमिया, रुद्रनील घोष और हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती एक स्पेशल प्लान से दिल्ली जाकर भाजपा के केंद्रीय नेताओं से मुलाक़ात की। इस मुलाक़ात के बाद ये सभी नेता बीजेपी में शामिल हो गए। इसके बाद हरिऔह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें विश्वास है कि हम सब मिलकर बंगाल में सोनार बांग्ला की लड़ाई को और भी मजबूत से लड़ेंगे। इस मुलाक़ात के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय तथा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े; उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी

चुनाव नजदीक आते ही पश्चिम बंगाल में ममता के नेता जिस प्रकार से बीजेपी का दामन थाम रहे है, उससे ममता को अपने विधयकों और नेताओं को सहेजना चुनौती बन गया है। सूत्रों के अनुसार इन नेताओं को पहले पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रैली कार्यक्रम के दौरान बीजेपी में शामिल कराने की योजना थी, लेकिन गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुई हिंसा और कल इजरायली दूतावास के बाहर हुए विस्फोट के बाद गृहमंत्री का बंगाल का दौर होने के बाद दिल्ली बुलाकार पार्टी की सदस्य्ता दिलाई गई।

Related Articles

Back to top button