TMC को बड़ा झटका, छत्रधर महतो को NIA ने किया गिरफ्तार

कोलकाता: NIA ने तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) के नेता छत्रधर महतो ( Chhatradhar Mahato ) को गिरफ्तार ( Arrest ) कर लिया है। एक मार्क्सवादी कम्युनिस्ट (माकपा) नेता की 2009 में हुई हत्या के मामले में छत्रधर महतो को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा उनपर एक एक्सप्रेस यात्री ट्रेन में विस्फोट में मास्टरमाइंड होने का भी आरोप लगा है।

छत्रधर महतो ने पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में चुनाव के पहले चरण के दौरान लालगढ़ में मतदान किया जिसके कुछ ही देर बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। माओवादी समर्थित पीपल्स अगेन्स्ट पुलिस एट्रोसिटीज (PCPA) के पूर्व संयोजक महतो को 40-45 कर्मियों वाले NIA दल ने झारग्राम जिला स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया।

छत्रधर महतो की गिरफ्तारी पर NIA के अधिकारी ने बताया कि उन्हें माकपा नेता प्रबीर महतो की 2009 में हुई हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ अवैध गतिविधि (रोकथाम) कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि कोलकाता  हाई कोर्ट ने हाल में महतो को आदेश दिया था कि वह मामले की जांच में सहयोग करने के लिए NIA के समक्ष सप्ताह में तीन बार पेश हों।

इससे पहले छत्रधर महतो ने 2008 में सालबोनी में माओवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में संलिप्तता के कारण 10 साल कारावास की सजा भुगती थी। यह विस्फोट तत्कालीन मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और पूर्व केंदीय मंत्री रामविलाम पासवान के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था।

यह भी पढ़ें: Panchayat Election में अच्छे परिणाम पर ही विधानसभा चुनाव का मिलेगा टिकट

Related Articles

Back to top button