IPL
IPL

अजय लल्लू (Ajay Lallu) का बड़ा बयान, गौ प्रेम का दिखावा कर रही योगी सरकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने योगी सरकार (Yogi Sarkar) के गौ प्रेम को दिखावा करार देते हुये कहा कि सरकारी गौशालाओं में चारे-पानी और रखरखाव के अभाव में सैंकड़ों गौवंशी अपनी जान गंवा रहे हैं।

योगी सरकार गाय प्रेम के ढोंग को उजागर कर रही है: अजय लल्लू

अजय लल्लू (Ajay Lallu) ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि सरकार के संरक्षण में संचालित गौशालाओं में भूख प्यास और ठंड से बेहाल सैकड़ों की संख्या में गौवंशी दम तोड़ रही हैं वहीं बीमार गौ को जंगली जानवर व कुत्ते नोच-नोच कर खा रहे हैं। यह योगी सरकार के गाय प्रेम के ढोंग को उजागर करता हैं।

उन्होने कहा कि इसी पीड़ा को लेकर बुन्देलखण्ड (Bundelkhand) में किसानों की समस्याओं को कांग्रेस ने 26 दिसम्बर को ललितपुर से चित्रकूट तक की पदयात्रा शुरू की थी जिसे योगी सरकार ने रोक कर अलोकतांत्रिक तरीके से उन्हे और सैंकड़ों कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें लखनऊ लाकर उनके आवास पर नजरबन्द कर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सवाल किया कि आखिर में गौ माता की सुरक्षा और परेशान हाल किसानों की समस्याओं पर चर्चा करने पर योगी सरकार अपना आपा क्यों खो देती है जबकि गौ सुरक्षा के नाम पर सरकार दिखावा करती रहती है। वहीं हर तरह से परेशान किसान अन्यायपूर्ण शासन और उपेक्षा के चलते अपनी समस्याओं से दुखी है। लाख घोषणा के बाद न ही वर्षों से बकाये गन्ना मूल्य का भुगतान हो पा रहा है, न किसानों की धान खरीद सुनिश्चित हो पा रही है। लल्लू ने कहा कि कांग्रेस किसानों और गायों को बचाने के लिए दृढ़ संकल्पित है, इसके लिए सड़क से लेकर सदन तक पार्टी संघर्ष करती रहेगी।

यह भी पढ़ें: 

Related Articles

Back to top button