Uri ऑपरेशन में सेना को बड़ी सफलता, 19 साल के पाक आतंकी गिरफ़्तार

जम्मू कश्मीर:19 वर्षीय लश्कर आतंकवादी, जो 18 सितंबर, 19 की मध्यरात्रि को Uri सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश का हिस्सा था, सेना ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। सेना ने अपने बयान में कहा कि आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा ने पाकिस्तानी चौकी जाबरी के सामान्य इलाके से 6 आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश की थी।

घुसपैठ की कोशिश के दौरान दो आतंकी घुसने में कामयाब हो गए, जिनमें से चार वापस POK की तरफ भागे। अतिरिक्त बलों को शामिल किया गया और संदिग्ध क्षेत्रों में कई गश्त शुरू की गईं और पलायन मार्गों को अवरुद्ध कर दिया गया। 25 सितंबर की रात को ऐसे ही एक गश्ती दल ने LOC के करीब 800 मीटर अंदर आतंकियों से दोबारा संपर्क स्थापित किया। आखिरकार 26 सितंबर की दोपहर तक पंजाब (पाकिस्तान) से 33 वर्षीय एक पाकिस्तानी आतंकवादी अतीक उर रहमान उर्फ ​​कारी अनस का सफाया कर दिया गया। ओकारा पंजाब (पाकिस्तान) के अली बाबर पात्रा नाम के दूसरे पाकिस्तानी आतंकवादी ने आत्मसमर्पण करने की अपील की और उसे कोई नुकसान पहुंचाए बिना जिंदा पकड़ लिया गया।

सेना ने कहा कि आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ करने का रास्ता सवाई नाला आतंकवादी शिविर से हल्लन शुमाली लॉन्च पैड से जाबरी तक था, जो सलामाबाद नाला की ओर जाता था। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह कुल 7 आतंकवादियों को मार गिराया गया है और LOC पर 5 समेत 1 आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें: आज दिल्ली पहुंचेंगे अमरिंदर सिंह, अमित शाह, जेपी नड्डा से मुलाकात की संभावना

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles