यूपी पुलिस की बड़ी कामयाबी, 100 किलो रसगुल्ले के साथ Candidate की हुई गिरफ्तारी

अमरोहा: उत्तर प्रदेश की पुलिस ने एक एक बड़ी सफलता हासिल की है। अमरोहा में पुलिस ने एक घर में छापा मारकर 100 किलो रसगुल्ले बरामद कर प्रत्याशी को गिरफ्तार कर लिया। आपको पता हो कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव शुरू हो चुका है। नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही उम्मीदवार (Candidate) मैदान में आ चुके हैं। चुनाव जीतने के लिए प्रथा चली आ रही है कि उम्मीदवार (Candidate) अपने वोटरों को रिझाने के लिए कोई रूपये तो कोई शारब बांटता है। लेकिन कभी रसगुल्ला बांटते नहीं देखा होगा। अमरोहा में एक प्रधान उम्मीदवार गांव में रसगुल्लों के पैकेट बांटते ही पकड़ा गया। पुलिस ने उनके घर छापा मारकर 100 किलो रसगुल्ले बरामद किए है।

रसगुल्लों की थैलियों के साथ गिरफ्तार

यूपी के ग्रामीणों में इन दिनों त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का माहौल बना हुआ है और हर जगह सिर्फ यही चर्चा चल रही है। ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य और बीडीसी सदस्य उम्मीदवार अनेको प्रलोभन देकर जनता का ध्यान अपनी तरफ खींचते है। वें वोटरों को लुभाने के लिए शराब के साथ पार्टियां देते है। इसी बीच अमरोहा में रुखालू में प्रधान पद के दावेदार रसगुल्लों की थैलियां मतदाओं तक पहुंचा रहे थे तभी कोतवाली पुलिस ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया। पुलिस ने दावेदार चंद्रसेन निवासी रुखालू के मकान पर छापेमारी करके गुलाबजामुन की थैलियां बरामद की हैं। इसके साथ इनके साले सोहनवीर निवासी पौरारा थाना रहरा को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें : नस्ली हिंसा से जूझते ethiopia को वीकेंड की इस मदद से मिलेगी बड़ी राहत

आचार संहिता के उल्लंघन पर गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया है कि सोहनवीर व चंद्रसेन के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार करके मामला दर्ज किया है। इन दोनों ने तदाताओं को रिझाने के लिए गुलाबजामुन बांटी है। इसकी सूचना मिलते ही घर पर छापेमारी करके गिरफ्तारी की गई है। इसमें करीब एक क्विंटल गुलाब जामुन बरामद किया गया है। उधर गांव करनपुर माफी निवासी ब्रजपाल उर्फ बिरजू को अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है। चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी नए-नए तरीके खेज रहे हैं।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रपति Joe Biden ने ट्रंप के फैसले को पलटा, ICC के अधिकारियों से हटाई पाबंदियां

Related Articles