बड़ा हादसा : 5 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 2 दमकलकर्मी झुलसे

0

मुंबई। मुंबई में शनिवार तड़के एक खाली पांच मंजिला इमारत में आग लग गई। आग बुझाने के दौरान इमारत का एक हिस्सा गिर गया, जिसकी चपेट में आकर दो दमकलकर्मी झुलस गए। सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के फोर्ट इलाके में खाली पड़े कोठारी बिल्डिंग में तड़के करीब चार बजे आग लगी। दमकलकर्मियों की एक टीम घटनास्थल पर आग बुझाने के लिए पहुंची। आग की लपटे काफी फैल चुकी थी और कुछ पुराने बिजली के उपकरण भी उसके संपर्क में आ गए।

सुबह 6.45 बजे के करीब अचानक इमारत का दक्षिणी हिस्सा गिर गया, जिससे दो दमकलकर्मी घायल हो गए। इमारत का हिस्सा गिरने से एक अग्निशमक टैंकर और एक विशेष उपकरण यूनिट को भी नुकसान हुआ।

बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) के आपदा कक्ष ने कहा कि इमारत पांच साल से ज्यादा समय से खाली पड़ी हुई थी। दमकलकर्मियों ने इमारत में लगी आग को बाहर की तरफ से बुझाने में सावधानी बरती, ताकि भीड़भाड़ वाले इलाके में यह आग बगल की इमारतों को अपने चपेट में नहीं ले सके।

आग पर काबू पाने के लिए 16 फायर इंजन, 11 टैंकर और 150 दमकल कर्मचारियों कौ तैनात किया गया। फिल्हाल आग पर काबू पा लिया गया है और स्थिति नियंत्रण में है। आग लगने की वजह का अभी पता लगाया जा रहा है। बता दें कि बीते एक हफ्ते में दक्षिणी मुंबई में आग लगने की यह दूसरी बड़ी घटना है।

बीते शुक्रवार को ही दक्षिण मुंबई में मौजूद आयकर विभाग के सिंधिया हाउस में भीषण आग लग गई थी। आयकर विभाग के इसी दफ्तर में नीरव मोदी जैसे कई आर्थिक अपराधियों से जुड़े कानूनी दस्तावेज रखे थे। साथ ही कर चोरी से जुड़े कई मामलों की फाइलें भी यहीं जमा थीं।

loading...
शेयर करें