पाकिस्तान में बड़ा Rail हादसा, दो ट्रेनें आपस में टकराईं, 30 की मौत, Rescue जारी

सिंध/पाकिस्तान: पड़ोसी देश पाकिस्तान में सोमवार सुबह भयंकर Rail हादसा हुआ है. इस Rail हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत की सूचना मिल रही है. वहीँ 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक ये Rail हादसा विपरीत दिशा से अलग-अलग पटरियों पर आ रही ट्रेनों की भिडंत के बाद हुआ. रेल दुर्घटना पाकिस्तान के सिंध में रेती और डहारकी रेलवे स्टेशनों के बीच सुबह करीब पौने तीन बजे हुई. हादसा इतना भयंकर था कि एक ट्रेन के इंजन समेत दोनों ट्रेनों के करीब ग्यारह डिब्बे पटरी से उतर गए.

रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक सिंध के रेती और डहारकी रेलवे स्टेशनों के बीच करीब सुबह पौने तीन बजे Rail हादसा हुआ है. इसमें मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. घायलों की संख्या 40-50 है. जिन्हें ग्रामीणों और रेस्क्यू टीम की मदद से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

पाकिस्तान रेलवे ने दी जानकारी

पाकिस्तान रेलवे के मुताबिक कराची से सरगोधा जा रही मिल्लत एक्सप्रेस के चक्के पटरी से उतर गए. इसी दौरान उधर विपरीत दिशा रावलपिंडी से कराची की ओर जा रही सर सैयद एक्सप्रेस भी आ गई. इस दौरान मिल्लत एक्सप्रेस ने सर सैयद एक्सप्रेस को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में कराची से सरगोधा जा रही मिल्लत एक्सप्रेस की 8 बोगी और सर सैयद एक्सप्रेस की इंजन समेत 3 बोगी पटरी से उतर गई. इनमे से कुछ बोगियां खायी में चली गईं. कुछ बुरी तरह छतिग्रस्त हुई हैं.

पाकिस्तानी मीडिया से सिंध प्रांत के घोटकी जिले के पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘इस दुर्घटना में कम से कम 40 लोग घायल हुये हैं. लोकल गाँव के लोगों, रेस्क्यू टीम और पुलिस बल की मद्दद से मृतकों तथा जख्मी यात्रियों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राहत कार्यों के लिए भारी मशीनरी की ज़रूरत है, जो घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी हैं.

वहीँ इस मामले में घोतकी जिले के पुलिस कप्तान उमर तुफैल ने कहा कि ‘ Rail की एक बोगी में यात्री अब भी फंसे हुए हैं तथा हमें आशंका है कि ‘मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.’ वहीं उपायुक्त अब्दुल्ला ने कहा, ‘यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य है. जो लोग अभी भी फंसे हुए हैं उन्हें निकालने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग किया जाएगा और इस काम में वक्त लगेगा. लोगों को चिकित्सीय मदद देने के लिए हम चिकित्सा शिविर भी लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : हेलमेट मैन ने World Environment Day पर इस अनोखे तरीके से लोगों को दिया संदेश

Related Articles