बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, मोदी को भगवान मानने वाला एक बड़ा वोटबैंक अब राहुल गांधी के साथ

0

सोमनाथ: गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत लगाती दिखाई दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ में जीत हासिल करने की कोशिश में जुटी कांग्रेस ने कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है। इसी क्रम में बीजेपी के हाथ से एक बड़ा वोटबैंक भी फिसलता नजर आ रहा है। दरअसल, इस समुदाय ने चुनाव के पहले ही कांग्रेस के पक्ष में वोट देने का फैसला कर लिया है। समुदाय का यह फैसला बीजेपी के लिए एक झटका माना जा रहा है।

दरअसल, सोमनाथ मंदिर से सटे बिरावल के कोलीवाड़ इलाके में रहने वाले कोली समाज जो पिछले कई वर्षों से बीजेपी को अपना वोट देते हुए आया है और पीएम मोदी को भगवान की तरह पूजता है, वह समुदाय इस बार कांग्रेस की ओर जाता नजर आ रहा है। एक न्यूज पोर्टल से मिली जानकारी के अनुसार, कोली समुदाय के कई लोगों ने बीजेपी से नफरत होने की बात कही है और कांग्रेस के पक्ष में वोट देते की ओर इशारा किया है।

इसी समुदाय के मोहन भाई वायलो कहते हैं कि मोदी तो भगवान हैं, लेकिन, इस सीट पर बीजेपी का उम्मीदवार हमें रास नहीं आ रहा। दूसरी तरफ कांग्रेस के विमल चूडासमा कोली समुदाय से ही हैं तो सभी लोग उन्हीं के बारे में सोच रहे हैं।

कोली समाज के मोहन भाई वायलो के बयान में ही उनके भीतर चल रहे विरोधाभास और अंतरद्वंद की झलक मिल जाती है। मोहन भाई पिछले कई सालों से लगातार चुनावों में बीजेपी को वोट देते आए हैं। उनके दिल में मोदी के लिए भगवान का दर्जा है, लेकिन, बीजेपी के स्थानीय उम्मीदवार से वो खफा हैं। अब तो कांग्रेस ने कोली समाज के विमल चूडासमा को मैदान में उतार दिया है तो ‘अपने भाई’ को वोट देने की बात होने लगी है।

पूरे सोमनाथ-बेरावल सीट पर कोली समुदाय के बीच ऐसा ही माहौल है। दरअसल, कोली समुदाय के लोग परंपरागत बीजेपी के समर्थक रहे हैं। लेकिन, इस बार इस सीट पर वो बीजेपी के जशाभाई बराड से नाराज हैं। पिछली बार जशाभाई वराड ने कांग्रेस के टिकट पर यहां चुनाव जीता था, लेकिन, इस बार वो पाला बदलकर भगवा खेमे में पहुंच गए हैं। फिलहाल यह बात कोली समाज के लोगों को रास नहीं आ रही है।

loading...
शेयर करें