एप्पल यूजर्स को बड़ी सौगात, सॉफ्टवेयर अपग्रेड के साथ होगा iPhone SE 2 का भी खुलासा

एक नाम जो मोबाइल के दीवानों को बहुत ज्यादा लुभाता है वो है एप्पल। एप्पल की जब भी बात आती है, स्मार्टफोन के शौकीनों के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान दिखने लगती है। तो ऐसे ही एप्पल लवर्स के लिए एक खुशखबरी है। आज यानी सोमवार से एप्पल का वार्षिक आयोजन वर्ल्ड डेवलपर कांफ्रेंस (WWDC) शुरू हो रहा है। इस आयोजन में एप्पल अपनी अनेक डिवाइसों के लिए लेटेस्ट अपडेट और आगामी सोफ्टवेयर का ऐलान करेगी। वहीं खबर यह भी है कि इसी सालाना आयोजन में कंपनी अपने लेटेस्ट हैंडसेट iPhone SE 2 के बारे में भी जिक्र कर सकती है।

अब फेसबुक पर नहीं दिखेगा यह खास सेक्शन, जानें वजह

एप्पल यूजर्स को बड़ी सौगात

खबरों के मुताबिक़ WWDC 2018 सोमवार से शुरू होकर 8 जून तक चलेगा। इसमें सारी घोषणाओं को लाइव देखने के लिए आप लाइव स्ट्रीमिंग का सहारा ले सकते हैं। WWDC 2018 में सॉफ्टवेयर के साथ-साथ iPhone SE 2 आने की भी चर्चा है।

दिलचस्प बात यह है कि इसमें फोन टू फोन एआर एक्सपीरियंस, सिरी इंप्रूवमेंट और आईफोन और मैक के लिए ऐप के सिंगल सेट से पर्दा उठाया जा सकता है।

आईओएस 12 को लेकर कहा जा रहा है कि यह WWDC 2018 का प्रमुख आकर्षण हो सकता है। आईओएस 12 अपडेट डिवाइस की परफॉरमेंस में सुधार के लिए लाया जाएगा।

टीजर से हुआ बिना बेजल वाले डिस्प्ले से लैस Vivo Nex…

इसमें एनएफसी क्षमताएं, डिजिटल हेल्थ टूल जैसे विकल्प होंगे, जिससे यूज़र यह जान सकेंगे कि वे कितना समय फोन पर खर्च करते हैं।

साथ ही एआर भी प्रमुख फीचर है, जिसके आने की चर्चा तेज़ है। इसमें दो यूज़र एक साथ गेम खेल पाएंगे और समान वर्चुअल माहौल में सूचना साझा कर पाएंगे।

जानकारों का मानना है कि ऐप्पल अपने वर्चुअल असिस्टेंट सिरी को और बहेतर करने की दिशा में एआई व अन्य फीचर से लैस कर सकता है।

कंपनी इन फीचर के साथ गूगल और अमेज़न के डिजिटल असिस्टेंट से टक्कर लेना चाहेगी। ऐप्पल होमपॉड में भी सुधार कर सकती है। साथ ही हेल्थ और असिस्ट ऐप पर ध्यान दे सकते ही।

हार्डवेयर की बात करें तो मैक बुक प्रो के अपग्रेडिड वर्ज़न के आने की उम्मीद है। साथ ही iPhone SE 2 के आने की चर्चाएं तेज़ हैं।

सुपरफास्ट इमेज सेंड करेगा व्हाट्सऐप का ये ख़ास फीचर

कंपनी एयरपावर नाम के वायरलेस चार्जिंग पैड ला सकती है, जिनकी घोषणा पिछले साल हुई थी। बता दें कि आईफोन के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट आम तौर पर सितंबर में दस्तक देते रहे हैं। इससे पहले कंपनी नए फोन उतारने को प्राथमिकता देती रही है।

बता दें WWDC 2018 भारतीय समयानुसार रात साढ़े 10 बजे शुरू होगा। पिछले साल की तरह,  WWDC 2018 देखने के लिए आपके पास ऐप्पल का डिवाइस होना अनिवार्य है।

जिनके पास आईओएस 10 व इससे ऊपर का iPhone, iPad, iPod touch या मैक कम्प्यूटर है, तो सफारी के ज़रिए इवेंट को आधिकारिक वेबसाइट पर देख पाएंगे।

अगर आपके पास पहले, दूसरे व चौथे जेनरेशन वाला ऐप्पल टीवी है, तो इवेंट को ऐप्पल इवेंट्स चैनल पर देख सकते हैं। विंडोज़ यूज़र WWDC 2018 को माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउज़र की मदद से देख सकते हैं।

Related Articles