बिहार : तीसरे चरण के 78 विधानसभा सीटों पर 1208 उम्मीदवार आजमाएंगे किस्मत

बिहार में तीसरे चरण में विधानसभा की 78 सीटों पर सात नवंबर को होने वाले चुनाव के अखाड़े में कुल 1208 उम्मीदवार जोर आजमाएंगे। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए कुल 1411 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था।

पटना : बिहार में तीसरे चरण में विधानसभा की 78 सीटों पर सात नवंबर को होने वाले चुनाव के अखाड़े में कुल 1208 उम्मीदवार जोर आजमाएंगे। अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए कुल 1411 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इनमें से त्रुटिपूर्ण 162 नामांकन पत्रों को रद्द कर दिया गया तथा 41 प्रत्याशियों के नाम वापस लेने से अब इस चरण में कुल 1208 उम्मीदवार शेष रह गए हैं।

ये भी पढ़े : दशहरा के शुभ अवसर पर रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दी बधाई

संजय कुमार सिंह ने बताया कि दरभंगा जिले के हायाघाट और जाले विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक 13-13 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द किए गए हैं। इनके अलावा हरलाखी और कुढ़नी में नामजदगी के 10-10 पर्चे रद्द हुए हैं। उन्होंने बताया कि सुरसंड, कस्बा और महिषी विधानसभा क्षेत्र से सर्वाधिक तीन-तीन प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए हैं।

Related Articles