बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा रिजल्ट में होगी देरी?, 13 लाख छात्र कर रहें बेसब्री से इंतजार

बिहार बोर्ड के 12वीं कक्षा के परिणामों का विद्यार्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा 13 फरवरी को संपन्न हुई थी। पिछले वर्ष के अपेक्षा इस साल परिणाम में देरी आ सकती है।

नई दिल्ली:बिहार बोर्ड के 12वीं कक्षा के परिणामों का विद्यार्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  बिहार बोर्ड 12वीं (Bihar Board) की परीक्षा 13 फरवरी को संपन्न हुई थी। पिछले वर्ष के अपेक्षा इस साल परिणाम में देरी आ सकती है। जब की बोर्ड ने इंटर रिजल्ट को लेकर अभी तक कोई ऐलान नहीं किया है।

बिहार बोर्ड इंटर का मूल्यांकन 17 मार्च को पहले ही हो चुका है। बोर्ड मूल्यांकन के लिए 5 से 15 मार्च तक की तिथी निर्धारित की थी लेकिन मूल्यांकन दो दिन बढ़ाकर कर दिया गया था। खबरों की मानो तो 13 लाख से अधिक उम्मीदवार बिहार बोर्ड परिणाम 2021 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। बोर्ड ने पहले ही 12वीं कक्षा की उत्तर कुंजी (Answer Key) कर दी है। जिला शिक्षा अधिकारी संजय कुमार ने कहा था कि बोर्ड परीक्षा परिणाम 2021 को कथित तौर पर अप्रैल के पहले समाप्त कर घोषित कर दी जाएगी।

बिहार बोर्ड में 13 लाख छात्रों ने दिया Exam

आप इसकी अधिकारीक वेबसाइट पर इसे चेक कर सकते है। इसके लिए आपको वेबसाइट लिंक पर खुद को रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आपको रिजल्ट नोटिफिकेशन आएगा जिस से आप तुरंत ही अपना परिणाम देख सकेंगे। आपको बता दें, बिहार बोर्ड 12वीं की परिक्षाओं को 1 से 13 फरवरी के बीच बिहार के अलग अलग केंद्रों में आयोजित किया गया था।

यह भी पढ़े

इस बार कॉपियां को चेक करने के लिए केवल 30 से 34 दिन का समय शिक्षकों को मिल पाया। इस साल बिहार बोर्ड 12वीं परिक्षा में 13 लाख 84 हजार छात्र शामिल हुए है। 12वीं की मूल्यांकन के बाद अब मैट्रिक परिक्षा की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन किया जा रहा है। हाईस्कूल की कॉपियों के मूल्यांकन की आज अंतिम तारीख है।

Related Articles