बिहार बोर्ड 2021 आज जारी कर सकता है 12वीं परीक्षा का परिणाम! पढ़ें पूरी खबर

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड 2021 (Bihar Board 2021) की 12वीं कक्षा के परीक्षा कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। अब छात्रों को रिजल्ट का इंतजार नहीं करना होगा। बिहार परीक्षा बोर्ड की इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम आज जारी हो सकता हैं। गुरुवार दोपहर के बाद शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी शिक्षा सभागार में बिहार बोर्ड (Bihar Board 2021) की 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी करेंगे। बीते बुधवार ही छात्रों के परीक्षा का परिणाम तैयार कर लिया गया था। पिछले साल बिहार बोर्ड ने 24 मार्च को परिणाम घोषित किए थे।

इस वेबसाइट पर देखें परिणाम

पिछले 10 दिन से 24 घंटे परीक्षा के परिणाम को अंतिम रूप देने का कार्य चल रहा था। बोर्ड के कर्मचारियों और अधिकारियों की ड्यूटी 24 घंटे की लगाई गई थी। इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम अगर गुरुवार को जारी होता हैं तो बिहार बोर्ड एक बार फिर से देश में सबसे पहले रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाएगा। 23 मार्च 2021 को ही बोर्ड में टॉपर्स का वेरीफिकेशन कार्य पूरा कर लिया गया था। गुरुवार को अगर परीक्षा का परिणाम जारी होता है तो छात्र अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट onlinebseb.in, bsebssresult.com या biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर करके चेक कर सकते है।

ये भी पढ़ें : SEBI नहीं है रिज़र्व बैंक जैसी सीधी, जानती है कैसे वसूलना है अपना रुपया

हर साल टॉपर्स का होता है वेरिफिकेशन

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड टॉपर्स की जांच के लिए हर साल बोर्ड टॉप 10 हाई स्कोर पाने वाले छात्रों का वेरिफिकेशन करता है। इस साल बिहार बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 30 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी थी। इसमें 10वीं में 16.8 लाख छात्र शामिल हुए थे, जबकि 12वीं की परीक्षा के लिए 13.5 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

ये भी पढ़ें : ताजनगरी में दारोगा की गोली मार कर हत्या, सुलझाने गए थे दो भाईयों का विवाद

Related Articles