बिहार बोर्ड ने किया गजब कारनामा, परीक्षार्थी बिना पेपर दिए ही पास, कई छात्रों को मिले 35 में से 38 नंबर

0

पटना। दो साल पहले टॉपर घोटाले की वजाह से अपनी किरकिरी करवा चुका बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) अभी भी अपनी ऊट पटांग हरकतों से बाज नहीं आ रहा। अब बीएसईबी एक बार फिर नंबरों में हेर-फेर को लेकर शुक्रवार से चर्चा में है। दरअसल, बिहार बोर्ड के हाल ही में रिजल्ट घोषित हुए हैं। उनमे से कुछ छात्रों का दावा है कि उन्हें टोटल से भी ज्यादा नंबर मिले है वही कुछ छात्रों ने एग्जाम ही नहीं दिया था वे छात्र भी पास है।

bihar

अरवाल जिले के भीम कुमार ने बताया कि उन्हें गणित में कुल 35 नंबर की परीक्षा में 38 नंबर मिले हैं। वहीं एक अन्य परीक्षा में उन्हें 37/35 अंक मिले हैं। इसी तरह पूर्वी चंपारण के संदीप राज का कहना है कि उन्हें फिजिक्स में 35 में से 38 नंबर मिले हैं। दरभंगा के राहुल कुमार को तो गणित में 35 में से 40 नंबर दे दिए गए।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार कई ऐसे भी छात्र हैं जिन्होंने परीक्षा में भाग ही नहीं लिया और उन्हें रिजल्ट में नंबर दिए गए हैं। वैशाली की रहने वाली जानवी सिंह का दावा है कि उन्होंने बायोलॉजी के पेपर में भाग नहीं लिया था, लेकिन उन्हें 18 अंक दिए गए हैं। ऐसे ही कई केस अन्य बच्चों के साथ हुए हैं, जो कि बोर्ड की ऐसी लापरवाही से परेशान है।

loading...
शेयर करें