Bihar Board Exam: मैट्रिक की परीक्षा में हो गए हैं Fail, इस तरीके से हो सकते हैं पास

इस परीक्षा के लिए पंजीकरण एक बार में अधिकतम 2 विषयों ( अंग्रेजी को छोड़कर ) के लिए किया जा सकता है।

नई दिल्ली: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड कक्षा 10वीं के लिए कंपार्टमेंटल परीक्षा का रजिस्ट्रेशन कल यानी 12 अप्रैल से शुरू कर रहा है। छात्र जो कक्षा 10वीं की परीक्षा में पास नहीं हुए हैं, वे इस परीक्षा को देकर पास हो सकते हैं। इसके लिए छात्र Bihar Board की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस परीक्षा ( Bihar Board 10th Compartmental Exam 2021 ) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल है।

छात्रों को ध्यान देना होगा कि विषयों में उत्तीर्ण होने के लिए कुल 3 अवसर नियमित, निजी और पूर्व छात्रों को दिए जाएंगे। Bihar Board 10th Compartmental Exam 2021 के पंजीकरण के लिए छात्रों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 830 का भुगतान करना होगा। इस परीक्षा के लिए पंजीकरण एक बार में अधिकतम 2 विषयों ( अंग्रेजी को छोड़कर ) के लिए किया जा सकता है। छात्रों को बोर्ड द्वारा निर्धारित समय सीमा से पहले पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने की सलाह दी जाती है।

Bihar Board 10th Compartmental Exam 2021 पंजीकरण के अलावा, बोर्ड सभी विषयों के लिए विशेष परीक्षा भी आयोजित करेगा। फॉर्म अपने संबंधित स्कूलों के छात्रों द्वारा भरे जा सकते हैं। किसी भी विसंगतियों के लिए छात्र हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074, 2232257, और 2232239 से संपर्क कर सकते हैं। छात्रों को Bihar Board 10th Compartmental Exam 2021 पंजीकरण प्रक्रिया और अन्य विवरणों पर अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: BHEL में इन पदों पर बिना एग्जाम के पा सकते हैं नौकरी, निकली बम्पर भर्ती

Related Articles