Bihar board result 2018: बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट आज, ऐसे कर सकेंगे चेक

पटना। बिहार बोर्ड हज़ारो छात्रों का इंतज़ार आज ख़त्म होगा। जानकारी के मुताबिक आज शाम 4:30 बजे बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से आयोजित 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित होने वाले हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइटbiharboard.ac.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

बिहार बोर्ड इंटर के नतीजों की तारीख तय होने से एक तरफ स्टूडेंट्स निश्चिंत हैं लेकिन इसके बावजूद स्टूडेंट्स की परेशानियां कम नहीं होंगी। खासकर दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए यह चिंता की बात है।

साथ ही बोर्ड ने पहले ही जानकारी दी थी कि 12वी परिणाम छह जून और 10वी परिणाम २० जून को घोषित किये जाएंगे छात्र आधिकारिक वेबसाइट के अलावा examresults.net/bihar, bihar.indiaresults.com/bseb और results.gov.in पर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं

ऐसे देखें अपना रिजल्ट-

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर जाएं.

– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें.

– फिर क्लिक करने के बाद मांगी गई जानकारी अपलोड करें.

– उसके बाद अपने नतीजे देख लें और उसे प्रिंट कर लें.

बिहार बोर्ड की 2018 की परीक्षाएं 6 फरवरी से 16 फरवरी 2018 तक चलीं थीं। जबकि इसके लिए प्रक्टिकल परीक्षाएं 11 जनवरी 2018 से 25 जनवरी 2018 तक चलीं थीं। इस साल बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 12,07,986 छात्रों ने भाग लिया था। 12वीं की परीक्षाओं के लिए पूरे राज्य में 1,384 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

Related Articles