बिहार चुनाव: सीटों की रूझानों में बड़ा उलटफेर, नीतीश कुमार आगे

बिहार विधानसभा चुनाव में बड़ा फलटफेर, नीतीश कुमार आगे

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में 243 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो गए हैं। महागठबंधन को एनडीए कड़ी टक्कर दे रहा है। महागठबंधन जहां 116 सीटों पर आगे है तो एनडीए 119 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इससे अपने दम पर सरकार बनाने के लिए एनडीए को केवल छह और सीटों की जरूरत है।

120 सीटों पर एनडीए का कब्जा

243 विधानसभा सीटों के रुझान आ गए हैं। 120 सीटों पर एनडीए आगे तो वहीं महागठबंधन को 113 सीटों पर जीत मिली है। चिराग पासवान आठ सीटों पर आगे चल रही है।

रूझानों में NDA आगे

एनडीए को 119 सीटों पर बढ़त मिली तो महागठबंधन को 116 सीटों पर बढ़त। अन्य को 18 सीटों पर बढ़त, रूझानों में एनडीए बहुमत के करीब। अब तक सिर्फ दो सीटों से पिछे है एनडीए। वोटों की गिनती में अचानक बड़ा उलटफेर।

चुनाव आयोग के रुझान

एनडीए 24 सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा- 15, जेडीयू- 8, विकासशील इंसान पार्टी- 1 सीट पर आगे है। वहीं महागठबंधन 18 सीटों पर आगे चल रही है। राजद- 9, कांग्रेस- 5, लेफ्ट- 4 और बहुजन समाज पार्टी को एक सीट पर बढ़त मिली है।

एनडीए खरगोश की चाल से आगे

रुझानों में महागठबंधन को एनडीए कड़ी टक्कर दे रहा है। महागठबंधन जहां 116 सीटों पर आगे है तो एनडीए 119 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

बेनीपुर से कांग्रेस प्रत्याक्षी आगे

बेनीपुर से कांग्रेस के मिथिलेश चौधरी आगे, सुपौल से मंत्री बिजेंद्र यादव, छातापुर से भाजपा के नीरज मिथिलेश चौधरी बढ़त बनाए हुए हैं।

तेघड़ा से सीपीआई आगे

बेनीपुर से जदयू के अजय चौधरी, तेघड़ा से सीपीआई के राम रतन सिंह, मटिहानी से जदयू के बोगो सिंह, बखरी से सीपीआई के सूर्य कांत पासवान और शिवहर में राजद के चेतन आनंद आगे चल रहे हैं।

 

Related Articles