Raksha Bandhan पर बिहार सरकार का नया तोहफा, बसों का किराया हुआ फ्री

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने भी बताया कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा राजधानी में कुल 125 सिटी सर्विस की बसों का परिचालन किया जा रहा है।

पटना: बिहार परिवहन विभाग (Bihar Transport Department) रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) यानि 22 अगस्त को महिलाओं को एक सौगात देने जा रहा है। 21 अगस्त को रात 12 बजे से लेकर 22 अगस्त को रात बजे तक 24 घंटे महिलाएं बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की सिटी सर्विस की बसों को निःशुल्क कर दिया है। रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दिन बस में सफर करने के लिए उन्हें किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

Raksha Bandhan के मौके पर नीतीश का बड़ा फैसला 

परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सिटी सर्विस की बसों में महिलाओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करने एवं सुरक्षित सफर के लिए रक्षाबंधन पर विशेष सुविधा प्रदान की जा रही है। रक्षाबंधन के अवसर पर निःशुल्क यात्रा के लिए कई संगठनों द्वारा अनुरोध किया गया है।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने भी बताया कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा राजधानी में कुल 125 सिटी सर्विस की बसों का परिचालन किया जा रहा है। इसमें 70 बसें सीएनजी और 14 इलेक्ट्रिक बसें हैं। इन सभी बसों में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दिन महिलाओं एवं युवतियों के लिए बस सेवा पूरी तरह फ्री रहेगी।

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर के अनुसार सिटी बसों में सफर के लिए महिलाओं को मंथली पास में पूर्व से ही विशेष छूट दी जा रही है। इसके साथ ही सभी बसों में 65 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित गयी हैं। बसों में सफर के दौरान महिलाएं सुरक्षित महसूस कर सकें। इसके लिए बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और अन्य सुविधाएं प्रदान की जा रही है।

यह भी पढ़ें: कोर्ट ने यूपी के Deputy CM की कथित फर्जी डिग्री की जांच के दिए आदेश

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles