बिहार विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण के चुनाव के लिए नेताओं का प्रचार अभियान शुरू

बिहार: प्रथम चरण का चुनाव खत्म होने के बाद शुक्रवार से दूसरे चरण का चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद नेता तेजस्वी यादव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे दिग्गज नेताओं का बिहार के कई विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां होनी है।

दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को होना है, इसलिए सारी पार्टियों के पास केवल तीन दिन का ही समय है कि वो बिहार की जनता का वोट अपनी तरफ कर सके। सारी पार्टियों के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत के साथ चुनावी प्रचार करना शुरू कर दिया है।

बिहार विधानसभा की 94 सींटों पर दूसरे चरण में चुनाव होने हैं। नीतिश कुमार चंपारण के चार अलग जगहों वाल्मीकीनगर, सिकटा, नरकटिया और सारण के मांझी से चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। नीतीश कुमार की रैली 11.20 से 3.20 के बीच होनी है।

वहीं अगर योगी आदित्यनाथ की बात करें तो वो बिहार मे तीन रैलियां विधान सिवान के दरौंदा में 11 बजे, वैशाली के लालगंज में 12.30 पर और मधुबनी के झंझारपुर में 2.30 पर जनता को संबोधित करेंगे।

राजद नेता तेजस्वी यादव पहले चरण के चुनाव प्रचार की तरह दुसरे चरण में भी कई रैलिया कर रहे। शुक्रवार को वो दर्जन भर से भी ज्यादा चुनावी सभाएं करेंगे। तेजस्वी यादव दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर और मधुबनी के कई स्थानों पर 13 चुनावी रैलियों मे जनता से सीधे सम्पर्क करेंगे।

हालांकि गुरूवार को भी बिहार में नरेन्द्र मोदी औऱ राहुल गांधी जैसे बड़े नेताओं ने चुनाव प्रचार किया था। पहले चरण के मतदान में बिहार की जनता ने कोरोना संक्रमण से बचाव करते हुए मतदान में हिस्सा लिया। बिहार की लगभग 54 फीसदी जनता ने पहले चरण के मतदान में वोट दिये। कोरोना संकट के बावजूद भी बिहार के मतदान प्रतिशत में कोई कमी नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: पवार ने प्याज की नीति को लेकर केंद्र की निंदा की, कहा प्याज का मुद्दा केंद्र और राज्य सरकार का नहीं

Related Articles

Back to top button