Bihar News: तेजस्वी ने किया बड़ा ऐलान, चिराग को अपने साथ आने का दिया ऑफर

तेजस्वी ने पहले चिराग को अपने साथ आने का ऑफर दिया और अब तेजस्वी ने बड़ा ऐलान किया है।

पटना: बिहार में इन दिनों सियासी रंग बदलने को लेकर अलग- अलग मायने निकाले जा रहें है। लोजपा में जारी उठा पटक के बाद रामविलास पासवान ( Ram Vilas Paswan ) की पार्टी पर उनके भाई पशुपति पारस ( Pashupati Paras ) अब पार्टी के सर्वेसर्वा हो गए हैं और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान को पार्टी से निकाल दिया गया है। इस तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) नेता तेजस्वी यादव ने लोक जनशक्ति पार्टी ( LJP ) के नेता चिराग पासवान की तरफ एक बार फिर से दोस्ती का हाथ बढ़ाया है।

तेजस्वी ने पहले चिराग को अपने साथ आने का ऑफर दिया और अब तेजस्वी ने बड़ा ऐलान किया है कि राजद अपने स्थापना दिवस 5 जुलाई को पहले दिवंगत लोजपा नेता रामविलास पासवान की जयंती मनाएगी। इस अवसर पर राजद के पार्टी दफ्तर में रामविलास पासवान की फोटो पर पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता माल्यार्पण करेंगे। दिलचस्प बात ये है कि राजद के स्थापना दिवस से संबंधित कार्यक्रम माल्यार्पण के बाद होंगे।

राजद कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष की मौजूदगी में

दिवंगत सांसद रामविलास पासवान ( Ram Vilas Paswan ) की जयंती मनाने का यह निर्णय गुरुवार को राजद कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष की मौजूदगी में हुई पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में लिया गया। इससे पूर्व बुधवार को पटना पहुंचते ही तेजस्वी यादव ने यह कहते हुए चिराग को साथ आने का आमंत्रण दिया था कि वो तय करें कि अब उन्हें किधर रहना है।

तेजस्वी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं संग आगामी पांच जुलाई को होने वाले पार्टी के 25वें स्थापना दिवस (  Foundation Day ) कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर चर्चा की, जिसमें यह तय किया गया कि सुबह 11 बजे से होने वाले स्थापना दिवस समारोह से पूर्व पार्टी कार्यालय में पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की जयंती मनेगी, उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। उसके बाद ही शेष कार्यक्रम होंगे।

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी की रणनीति पर उतरें अखिलेश, उत्तर प्रदेश में भी अब ‘खेला होई’

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles