बिहार: SC-ST एक्ट के विरोध में सड़कों पर उतरे सवर्ण, कई जगह तोड़फोड़

0

पटना: बिहार के बिहार के कई जिलों में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों का विरोध प्रदर्शन जारी है। गया, बेगूसराय, नालंदा और बाढ़ समेत कई जिलों में लोग एक्ट का विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं। उग्र होते प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया।

गया में सड़कों पर जाम हटाने गई पुलिस पर उग्र लोगों ने हमला कर दिया। कहीं-कही से पथराव और आगजनी की भी खबरें हैं। गया में इस कानून के विरोध में सवर्णों ने मानपुर में बाजार-हाट बंद करा दिए। यहां सड़क जाम कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की और लाठीचार्ज किया।

वहीं बेगूसराय में लोगों ने नगर थाना के काली स्थान चौक, हेमरा चौक और मुफसिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर-राजौरा सड़क को जाम कर दिया। गुस्साए लोग टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। लखीसराय में भी आरक्षण और दलित कानून के विरोध में लोगों में नाराजगी है। शहर के काली स्थान चौक, BP स्कूल चौक सहित कई जगहों पर सड़क जाम कर आवागमन ठप कर दिया गया है। विरोध कर रहे लोगों ने आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग उठाई है।

उधर, नालंदा में भी एससीएसटी एक्ट के खिलाफ सवर्णों ने प्रदर्शन किया। मालनदा के NH-31 सहित काई जगहों पर बंद के कारण जाम दिख रहा है। लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं बाढ़ में सवर्णों ने सबीआर चौक पर NH-31 जाम कर दिया। यहां सड़कों पर दो घंटे से ट्रैफिक ठप है। लोग आगजनी कर विरोध प्रदर्शन तेज कर रहे हैं।

loading...
शेयर करें