नीतीश पर अखिलेश का वार, कहा-‘ना-ना करते प्यार ​तुम्हीं से कर बैठे’

0

लखनऊ करीब 20 दिनों से बिहार की राजनीति में चल रही उथल-पुथल का बुधवार को उस समय अंत हो गया जब नीतीश कुमार ने सीएम पद से स्तीफा दे दिया। इसी पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव तंज कसते हुए कहा कि ‘ना ना करते, प्यार तुम्हीं से कर बैठे।

बिहार की राजनीति में चल रही घटनाक्रम के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा ट्वीट किया। उन्होंने तंज कसते हुए हिंदी फिल्म का मशहूर गाना लिखा। उन्होंने लिखा कि  ‘ना ना करते, प्यार तुम्हीं से कर बैठे, करना था इंकार मगर इक़रार तुम्हीं से कर बैठे, Bihar Today।’ गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने बुधवार शाम को इस्तीफा देकर बिहार की राज हलचल मचा दी।  

ये भी पढ़ें : अंतरआत्मा की आवाज सुनकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा

घटनाक्रम  

नीतीश सरकार बनाएंगे 

वहीं खबर है कि बीजेपी के समर्थन से नीतीश एक बार फिर सरकार बनाएंगे। सुबह दस बजे शपथ ग्रहण का समय तय किया गया है। नीतीश कुमार ने इस्‍तीफा देकर सबको चौंकाया। बुधवार को आरजेडी नेताओं की बैठक हुई। वहीं जद यू नेताओं ने दोपहर में अपने नेताओं की बैठक बुलाई। नीतीश के इस्‍तीफे की भूमिका इसी बैठक में बन गई थी। सिर्फ ऐलान बाकी था। वह देर शाम हो गया। वहीं बीजेपी ने मौके का फायदा उठाया और बिना शर्त समर्थन दे दिया। फिर क्‍या था नीतीश ने बिना कुछ कहे समर्थन स्‍वीकार कर लिया।

बीजेपी बोली, सरकार में होंगे शामिल

बुधवार को बीजेपी और जेडीयू के विधायकों की साझा बैठक भी हुई। जिसमें नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना गया। बुधवार शाम नीतीश कुमार ने जेडीयू नेताओं के साथ बैठक की और उसके बाद सीधे राजभवन पहुंच गए। नीतीश ने यहां राज्यपाल को अपना त्यागपत्र सौंप दिया। सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें नीतीश कुमार के नेतृत्व में पूरा भरोसा और उनकी सरकार को बीजेपी समर्थन करेगी। सुशील मोदी ने कहा है कि बीजेपी जेडीयू के साथ मिलकर सरकार में शामिल रहेगी।

देर रात राजद का मार्च

दूसरी ओर राजद ने तेजस्वी यादव की अगुवाई में देर रात राजभवन तक मार्च किया। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के राज्यपाल के पास संविधान बचाने का ऐतिहासिक मौका है। सरकार बनाने का न्योता नीतीश को देने और शपथ ग्रहण का समय सुबह दस बजे ही कर देने के विरोध में आरजेडी और कांग्रेस के विधायकों ने राजभवन तक मार्च किया। यह मार्च आरजेडी नेता तेजस्वी और तेजप्रताप के नेतृत्व में हुआ। तेजस्वी के साथ पांच आरजेडी नेता राज्यपाल से मिले। पूरे बिहार में आरजेडी आज विरोध प्रदर्शन करेगी।

आजम खान ने भी नीतीश पर लगाया आरोप 

इस सरकार के गिरने के बाद महागठबंधन का अंत नजर आरहा है। इसी के बाद कुछ लोग नीतीश के सपोर्ट में हैं तो कोई विरोध में है। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खां ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे से विपक्ष को तगड़ा धक्का लगा है। अब भी मौका है कि मसले का हल निकाल लिया जाए।

loading...
शेयर करें