बिहार यूनिवर्सिटी ने बिकनी फोटो के साथ जारी कर दिया छात्रा का एडमिट कार्ड

पटना। अभी तक बिहार की शिक्षा प्रणाली परीक्षा और रिजल्ट को लेकर ही मीडिया की सुर्ख़ियों में बना हुआ था लेकिन इस बार एक छात्रा का एडमिट कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां की एक यूनिवर्सिटी ने छात्रा का ऐसा एडमिट कार्ड जारी किया है जिसमें छात्रा की फोटो की जगह बिकनी पहने लड़की नजर आ रही है। छात्रा होम साइंस ऑनर्स कर रही है।

यह मामला बिहार में स्थित ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी का है। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी किए गए परीक्षा के एडमिट कार्ड में एक छात्रा की फोटो के स्‍थान पर बिकिनी पहने एक महिला की फोटो लगी थी। छात्रा ने जब एडमिट कार्ड देखा तो उसके होश उड़ गए। सोमवार को उसने कॉलेज में और संबंधित अधिकारियों को मामले पर शिकायत दी।

छात्रा ने इस बात की जानकारी देते हुए शिक्षा अधिकारियों से निवेदन किया है कि जल्द से जल्द उनकी फोटो वाला प्रवेश पत्र जारी किया जाए।

दूसरी ओर स्कूल के प्रिंसिपल जगदीश प्रसाद का कहना है कि प्रशासन ने कुछ नहीं किया है, क्योंकि परीक्षा से संबंधित सभी औपचारिकताएं विश्वविद्यालय की ओर से की जाती है। वहीं यूनिवर्सिटी के कंट्रोलर कुलानंद यादव ने बताया कि उन्होंने मामले की जानकारी मिलते ही अश्लील फोटो को एडमिट कार्ड से डिलीट करा दी है।

आपको बता दे कि इस यूनिवर्सिटी का यह पहला ऐसा मामला नहीं है जिसमें प्रवेश पत्र पर लगी फोटो को लेकर विवाद हुआ है। इसके पहले यूनिवर्सिटी ने एक ऐसा एडमिट कार्ड जारी किया था जिसमें छात्र की तस्वीर की जगह भगवान् गणेश की फोटो लगी हुई थी।

Related Articles