मोनिका लेविंस्की मामले में क्लिंटन की आलोचना उचित है: डोनाल्ड ट्रंप

U.S. Republican presidential candidate Donald Trump speaks at the Family Leadership Summit in Ames, Iowa, United States, July 18, 2015. REUTERS/Jim Young - RTX1KTWT

 

वॉशिंगटन। राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस की एक इंटर्न (मोनिका लेविंस्की) के साथ पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के प्रेम संबंधों और दक्षिणी कैरोलिना में 2008 के प्राइमरी के दौरान अश्वेत मतदाताओं से उनके झगड़े की यादों को ताजा कर रहे हैं। ट्रंप ने यह रणनीति ऐसे समय अपनाई है जब बिल क्लिंटन न्यू हैंपशाइर में अपनी पत्नी के प्रचार अभियान में लगे हैं।

bill-clinton-

पति की भयावह यादों से नहीं भाग सकतीं हिलेरी 
उन्होंने ट्विटर पर अपने 55 लाख प्रशंसकों से कहा, ‘यदि हिलेरी सोचती हैं कि वह मेरे खिलाफ महिला कार्ड खेलकर महिला शोषण के अपने पति के भयावह रिकॉर्ड से पीछा छुड़ा सकती हैं तो वह गलत हैं।’ ट्रंप ने कहा, ‘याद रखिए कि बिल क्लिंटन को 2008 में हिलेरी की मदद के लिए लाया गया था। वह बुरी तरह विफल हुए थे और उन्हें नस्लवादी कहा गया था।’

Hillary-Clintonहिलेरी पर बोला हमला
ट्रंप और राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी की दावेदार हिलेरी के बीच जारी विवाद में हमलों की यह ताजा कड़ी है। ट्रंप हिलेरी के पति बिल क्लिंटन पर 1990 के दशक के दौरान मोनिका लेविंस्की के साथ उनके संबंधों तथा 2008 में साउथ कैरोलिना में अश्वेत मतदाताओं के साथ उनके झगड़े को लेकर हमला बोल रहे हैं।

Monica

बिल क्लिंटन के खिलाफ मेरी टिप्पणियां सही
एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि बिल क्लिंटन के खिलाफ उनकी टिप्पणियां सही हैं। ट्रंप की यह टिप्पणी हिलेरी द्वारा उन पर ‘यौन झुकाव’ का आरोप लगाए जाने के बाद आई है। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर यह नहीं मानते कि बिल क्लिंटन नस्लवादी हैं और वह सिर्फ उस बात को याद दिला रहे हैं जो उस समय पूर्व राष्ट्रपति के बारे में कही गई थी।

साभार ज़ी न्‍यूज़

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button