Bill Gates और मेलिंडा को नहीं रहना साथ, 27 साल साथ गुजारने के बाद लिया तलाक

वाशिंगटन: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ बिल गेट्स (Bill Gates) ने सोमवार को एक चौका देने वाला ऐलान किया है। उन्होंने अपना ऐलान ट्वीट करके कहा कि वह और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स 27 साल से चले आ रहे रिश्ते को अब खत्म कर रहे है। हालांकि बिल गेट्स (Bill Gates) ने कहा है, हम दोनों लोग पति-पत्नी संबंध में न रहते हुए भी एक साथ काम करते रहेंगे, जिसने शिक्षा, लिंग समानता और स्वास्थ्य देखभाल को संबोधित किया है।

दोनों ने एक बयान जारी करते हुए कहा – हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है। हमें लगता है कि एक युगल के तौर पर हम जीवन के इस मोड़ पर एक साथ आगे बढ़ सकते हैं।  बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने एक बयान में लिखा कि हम दोनों ने अपने रिश्ते को खत्म करने के लिए बहुत सोच-विचार कर ये फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: चुनावी जीत के बाद Mamata Banerjee ने अपने पद से दिया इस्तीफा, 5 मई को…

दिल की लिखी बात

इसके आगे उन्होनें कहा, पिछले 27 सालों में, हमने तीन बच्चों की परवरिश की है। हम दोनों ने एक साथ मिलकर एक ऐसी नींव तैयार की है जो दुनिया भर में काम करती है ताकि सभी लोग स्वस्थ, उत्पादक जीवन जी सकें। हम उस मिशन में एक विश्वास जारी रखते हैं और अपने काम को एक साथ करेंगे। हम अपने परिवार के लिए जगह और गोपनीयता मांगते हैं क्योंकि हम इस नए जीवन को नेविगेट करना शुरू करते हैं।”

ये भी पढ़ें: Panchayat elections में जीत की खबर मिलते ही, वरमाला छोड़कर दुल्हन पहुंची मतगणना स्थल

अमेरिकी व्यवसाय

अमेरिकी व्यवसाय के शीर्ष पर एक व्यक्तिगत बदलाव का दर्शाता है। बिल गेट्स ने 1975 में 2000 तक पॉल एलन के साथ संस्थापक के रूप में माइक्रोसॉफ्ट का नेतृत्व किया, स्टीव बाल्मर को कंपनी चलाने के लिए छोड़ दिया, जबकि बिल गेट्स अध्यक्ष और मुख्य सॉफ्टवेयर वास्तुकार बन गए। 2008 में गेट्स ने कंपनी में अपनी दिन-प्रतिदिन की भूमिका को नींव पर अधिक समय बिताने के लिए छोड़ दिया।

 

 

 

Related Articles