बिल गेट्स के पिता ने ली अंतिम सांस, अल्जाइमर से पीड़ित थे बिल गेट्स सीनियर

मशहूर बिजनेसमैन और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के पिता बिल गेट्स सीनियर ने सोमवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

0

नई दिल्लीः मशहूर बिजनेसमैन और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के पिता बिल गेट्स सीनियर ने सोमवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। 94 साल के बिल गेट्स सीनियर अल्जाइमर की बिमारी से ग्रसित थे, जिसके कारण उन्होंने सिएटल स्थित अपने बीच हाउस में सोमवार को अंतिम सांस ली।

 

 

बिल गेट्स ने ट्ववीट कर पिता की मृत्यु की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा  ‘मेरे पिता ही असली बिल गेट्स थे। वो एक ऐसी शख्सियत थे, जिसकी तरह मैंने हमेशा बनने की कोशिश की। उनके जाने के बाद हर रोज मुझे उनकी याद आएगी।’

गौरतलब है कि सीनियर गेट्स की अचानक मृत्यु के चलते सभी स्तब्ध हैं। वो एक मशहूर वकील थे लेकिन अल्जाइमर से पीड़ित होने के कारण उन्होंने साल 1994 में वकालत छोड़ दी थी।

बिल गेट्स बताते हैं कि मशहूर बिल और मिलेंडा गेट्स फाउंडेशन की नींव मेरे पिता की ही नसीहत थी। मैं हमेशा माइक्रोसॉप्ट के काम में व्यस्त रहता था लेकिन एक दिन फिल्म देखने के दौरान उन्होंने मुझसे ऐसे ही एक चैरिटी फाउंडेशन शुरू करने की बात कही थी।

आपको बता दें कि बिल और मिलेंडा गेट्स फाउंडेशन विभिन्न देशों की गंभीर समस्याओं से रूबरू होकर जरूरमंदों की मदद करता है। भारत में भी इस फाउंडेशन की एक शाखा है, जो शिक्षा, बाल विकास, मातृत्व व पोषण जैसी समस्याओं का सामना कर रहे लोगों की हर संभव सहायता करता है। कोरोना महामारी के दौरान भी यह फाउंडेशन दुनिया के कई देशों में सक्रिय है और स्थानीय सरकार के साथ मिलकर लोगों की मदद करने में तत्पर है।

loading...
शेयर करें