मेजर मोहित शर्मा पर बनने जा रही है फिल्म, नाम होगा ‘इफ्तिखार’

अप्लॉज प्रोडक्शन में बनने वाली इस फिल्म का नाम इफ्तिखार होगा। इसका फर्स्ट लुक 22 जनवरी को रिलीज कर दिया गया है। फिल्म की पूरी कहानी अशोक चक्र से सम्मानित मेजर मोहित पर आधारित होगी।

नई दिल्ली: मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित शहीद मेजर मोहित शर्मा के जीवन पर एक बायोपिक बनने जा रही है। अप्लॉज प्रोडक्शन में बनने वाली इस फिल्म का नाम इफ्तिखार होगा। इसका फर्स्ट लुक 22 जनवरी को रिलीज कर दिया गया है। फिल्म की पूरी कहानी अशोक चक्र से सम्मानित मेजर मोहित पर आधारित होगी।

कौन थे मेजर मोहित शर्मा?

मेजर मोहित ने साल 2004 में एक ऑपरेशन के दौरान हिजबुल मुजाहिद्दीन का हिस्सा बनकर घुसपैठ की थी और दो आतंकियों को मारा गिराया था। आतंकियों को उन पर शक न हो इसलिए मेजर मोहित ने लंबी दाढ़ी-मूंच रखी और अपना नाम बदलकर इफ्तिखार भट्ट रख लिया। फिर इसी नाम के जरिए पहले उन्होंने आतंकी अबू तोरारा और अबू सबजार से दोस्ती कर ली।

इसके बाद हिजबुल आतंकियों को विश्वास दिलाया कि भारतीय सेना ने उनके भाई को 2001 में मार डाला था। अब वो उसका बदला लेना चाहते हैं। मेजर मोहित ने आतंकियों का विश्वास जीतकर उन्हीं के घर में घुसकर उन्हें मारा था।

वहीं साल 2009 21 मार्च  को मेजर मोहित शर्मा जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर के हफरुदा जंगल में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शामिल हुए । मुठभेड़ के दौरान उन्होंने चार आतंकवादियों को मार गिराया था। हालांकि अपने साथियों को बचाते-बचाते मेजर मोहित शहीद हो गए।

यह भी पढ़ें: एक दूजे के हुए अभिनेता वरुण धवन और नताशा दलाल, शादी की फोटोज हुई वायरल

इस शहादत के लिए मेजर मोहित शर्मा को भारत सरकार ने मरणोपरांत वीरता का सर्वोच्च पुरस्कार ‘अशोक चक्र’ से सम्मानित किया था। वहीं बात करें फिल्म की तो फिल्म का पोस्टर जारी कर दिया गया है। इस पोस्टर में मोहित शर्मा के इफ्तिखार लुक को दिखाया गया है।

यह फिल्म शिव अरूर और राहुल सिंह की किताब ‘इंडियाज मोस्ट फियरलेस 2’ का रूपांतरण होगा। इस किताब को रैंडम हाउस इंडिया की तरफ से प्रकाशित किया गया था।

यह भी पढ़ें: United Nations ने Pakistan को दिया बड़ा झटका, अब क्या करेगा पाकिस्तान

Related Articles