सिंघम के विलेन Prakash Raj का Birthday आज, क्या पता हैं आपको ‘गनी भाई’ की पर्सनल लाइफ

अभिनेता प्रकाश राज (Prakash Raj) का जन्म दिन 26 मार्च 1965 को बेंगलुर में हुआ था। वेलेन के किरदार में प्रकाश राज ने लोगों का खूब दिल जीता है।

नई दिल्ली: अभिनेता प्रकाश राज (Prakash Raj) का जन्म दिन 26 मार्च 1965 को बेंगलुर में हुआ था। विलेन के किरदार में प्रकाश राज ने लोगों का खूब दिल जीता है। इस दिग्गज अभिनेता ने अपनी फिल्मी कैरियर की शुरुआत 1998 में हुई थी। प्रकाश राज का असली नाम प्रकाश राय है। प्रकाश राय हिन्दी फिल्मों में अपने निगेटीव किरदार के लिए जाने जाते है। इतने साल की फिल्मी कैरियर में उन्होनें कई पुरस्कार हासील किए।

पांच बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 6 नंदी अवार्ड, 8 बार तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवार्ड, 5 फिल्मफेयर अवार्ड, 3 विजय अवॉर्ड, 4 SIIMA अवॉर्ड और 3 सिनेमा अवार्ड। तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्‍नड़ फिल्‍मों में एक ऐसे अभिनेता बने, जिसके आगे बड़े-बड़े ऐक्‍टर भी बौने नजर आते हैं। बॉलिवुड में प्रकाश राज ने ‘वॉन्‍टेड’ (Wanted) और ‘सिंघम’ से अपनी एक अलग पहचान बनाई। गनी भाई और जयकांत शकिरे के किरदार ने उन्‍हें खूब पॉप्‍युलैरिटी दी। लेकिन प्रकाश राज का निजी जीवन इतना सुहाना कभी नहीं रहा, जितना उनका फिल्‍मी करियर।

‘Prakash Raj’ की पर्सनल लाइफ

प्रकाश कने करिब 200 से अधिक नाटकियों में काम किया था। प्रकाश राय (Prakash Roy) अच्छे एक्टर के साथ अच्छे इंसान भी है। लॉकडाउन में लोगों की मदद की बात हो या किसान समर्थन की बात हो कही भी वह पिछे नही हटते है। लेकिन अभिनेता का फिल्मी कैरियर जीतना अच्छा पहा उतना अच्छा नही रहा। 1994 में ऐक्‍ट्रेस ललिता कुमारी से शादी के बाद तीन बच्चे हुए दो बेटियां और एक बेटा। बेटा पांच साल का था जब उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़े

एक बड़े स्टूल पर चढ़कर वो पतंग उड़ा रहा था। बैलेंस नहीं बना और वहां से गिर गया। जिसके बाद उसे दौरे पड़ने लगे। फिर एक दिन निधन हो गया। इस तरह बेटे की भयानक मौत से प्रकाश राज सदमा में चले गए। एनबीटी को दिए एक इंटरव्यू में प्रकाश ने बताया कि बेटे का अंतिम संस्कार उन्होंने खेत में किया। वे आज भी वहां जाते हैं और बेबस होकर उस जगह को देखते है।

Related Articles