Birthday On June 21st : देश-विदेश की ये पॉपुलर हस्तियाँ जिनका आज है बर्थडे

नई दिल्ली: Popular faces Birthday On June 21st देश-विदेश की ये पॉपुलर हस्तियाँ आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं. ऐसे में आप अपने पसंदीदा सेलिब्रिटीज के बर्थडे की जानकारी यहाँ पढ़ सकते हैं.

इंडिया की पापुलर हस्तियाँ जो आज 21st June को मना रहे हैं अपना Birthday

अभिनन्दन वर्थमान ( Abhinandan Varthaman ) 

A year on, IAF hero Abhinandan is training for another Balakot and training  young pilots

21 जून 1983 को जन्में अभिनन्दन वर्धमान भारतीय वायु सेना के अधिकारी है। उनका आज 37वां जन्मदिन है। वे सम्प्रति विंग कमाण्डर के पद पर हैं और मिग-21 बाइसन के पायलट हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की थी कि मिग-21 बाइसन फाइटर प्लेन 2019 के भारत-पाकिस्तान गतिरोध के दौरान भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने के बाद और पाकिस्तानी वायुसेना के विमान से उलझने के बाद एक भारतीय पायलट इस कार्रवाई में लापता है। उन्हें हाई शॉट एंगेजमेंट में एक पीएएफ एफ 16 को नीचे गिराने वाले किल शॉट का श्रेय दिया जाता है।अभिनन्दन वर्तमान को पाकिस्तान द्वारा 1 मार्च, 2019 को भारतीय समय के अनुसार रात्रि 9:20 बजे भारत-पाकिस्तान सीमा स्थिति वाघा सीमा पर छोड़ दिया गया। भारत सरकार द्वारा इन्हे ‘वीर चक्र’ से सम्मानित किया गया।

मुक्ति मोहन ( Mukti Mohan )

Mukti Mohan Photo Shoot Photos - Photogallery - Page 3

मुक्ति मोहन भारतीय हिन्दी अभिनेत्री हैं। यह कई फिल्मों और धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं। इन्होंने अपने अभिनय के सफर की शुरुआत विशाल भारद्वाज की 2007 में बनी एक लघु फिल्म ब्लड ब्रदर्स से की थी। इसके बाद स्टार प्लस के धारावाहिक “जरा नाचके दिखा” में भाग लिया। ( Birthday On June 21st ) मुक्ति मोहन का जन्म 21 जून 1987 को नई दिल्ली में हुआ था। उनकी तीन बहनें हैं कृति, शक्ति और नीति मोहन। शक्ति फिल्म अभिनेत्री और फिल्म कोरियोग्राफर हैं और बड़ी बहन नीति हिंदी सिनेमा में पार्श्व गायिका हैं।

रीमा लागू ( Reema Lagoo )

मौत से चंद घंटे पहले तक काम कर रही थीं रीमा लागू, फिल्म में 'बेटे' को  गैंगस्टर बनता देख मार दी थी गोली - Entertainment News: Amar Ujala

रीमा लागू एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री थीं। इन्हें हिन्दी और मराठी सिनेमा में सहायक और माँ के कई किरदार निभाने के कारण जाना जाता है। यह लगभग चार दशक से मराठी मंच पर कार्य कर रही थीं। बॉलीवुड में ‘मां’ का किरदार हमेशा से लोगों पर एक अलग तरह की छाप छोड़ने में कामयाब रहा है। इस किरदार को जिस भी अभिनेत्री ने निभाया, वो सीधे दर्शक के दिल पर असर कर गया। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रीमा लागू ने भी कई फिल्मों में मां का किरदार निभाया। ( Birthday On June 21st ) उनका जन्म 21 जून 1958 में हुआ था। लाखों लोगों की प्रिय रहीं रीमा लागू ने 18 मई 2017 को दुनिया को अलविदा कह दिया था।

INERNATIONAL पापुलर हस्तियाँ जिनका आज 21 June को है Birthday

जोको विडोडो ( Joko Widodo )

इंडोनेशिया : जोको विडोडो दूसरी बार राष्ट्रपति बने

( Birthday On June 21st ) 21 जून 1961 को जन्में जोको विडोडो आज अपना 60 वां जन्मदिन मना रहे हैं। जिन्हे जोकोवि नाम से भी जाने जाते हैं। जोको विडोडो इंडोनेशियाई राजनेता और व्यवसायी हैं, जो इंडोनेशिया के 7 वें और वर्तमान राष्ट्रपति हैं। जुलाई 2014 में एक कुलीन राजनीतिक या सैन्य पृष्ठभूमि से नहीं आने वाले पहले राष्ट्रपति के रूप में चुने गए, वह पहले 2005 से 2012 तक सुरकार्ता के मेयर और 2012 से 2014 तक जकार्ता के गवर्नर थे। अपने राजनीतिक करियर से पहले, वह एक उद्योगपति और व्यवसायी थे।

लाना डेल रे ( Lana Del Rey )

Lana Del Rey Gets Backlash After Sharing 'Inclusive' Album Art | PEOPLE.com

( Birthday On June 21st )  जन्म 21 जून, 1985 को जन्मी एलिजाबेथ वूलरिज ग्रांट, जिन्हें पेशेवर रूप से लाना डेल रे के नाम से जाना जाता है, एक अमेरिकी गायक-गीतकार हैं। उनका संगीत शैलीबद्ध, सिनेमाई गुणवत्ता और उदासी, दुखद रोमांस, ग्लैमर और उदासी के विषयों की खोज के लिए जाना जाता है, जिसमें पॉप संस्कृति के कई संदर्भ शामिल हैं, विशेष रूप से 1950 और 1960 के अमेरिकाना। अपस्टेट न्यू यॉर्क में पली-बढ़ीं, डेल रे अपने संगीत करियर की शुरुआत करने के लिए 2005 में न्यूयॉर्क शहर आ गयीं। उनका प्रमुख लेबल डेब्यू, बॉर्न टू डाई (2012), एक अंतरराष्ट्रीय सफलता थी और उन्होंने “समरटाइम सैडनेस” को जन्म दिया, जो बिलबोर्ड हॉट 100 पर शीर्ष दस एकल, साथ ही एकल “ब्लू जीन्स” और “बॉर्न टू डाई” था। जो कई विदेशी क्षेत्रों में चार्टर्ड।

क्रिस प्रैट ( Chris Pratt )

Beyond Bond, Amazon-MGM Doesn't Bring Good News for Theaters | IndieWire

( Birthday On June 21st )  जन्म 21 जून, 1979 को जन्में क्रिस्टोफर माइकल प्रैट एक अमेरिकी अभिनेता है। प्रैट अपने टेलीविजन भूमिकाओं को लेकर शोहरत में आये थे, विशेष रूप से एनबीसी के 2009-2015 के सिटकॉम पार्क्स एंड रिक्रिएशन में उनकी एंडी डॉयर भूमिका के लिए, जहाँ उसे आलोचकों की प्रशंसा प्राप्त हुई, और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिये क्रिटिक्स च्वाइस टेलीविजन अवार्ड नामित किया गया था। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मुख्यधारा की फिल्मों में सहायक भूमिकाओं के साथ की जिसमें वांटेड (2008), जेनिफर’स बॉडी (2009), मनीबॉल (2011), द फाइव-ईयर इंगेजमेंट (2012), जीरो डार्क थर्टी (2013), डिलीवरी मैन (2013) और हर (2013) शामिल हैं।

प्रिंस विलियम ( Prince William )

About The Duke of Cambridge - Royal.uk

( Birthday On June 21st ) जन्म: 21 जून 1982 को जन्में Prince William Duke of Cambridge जिनका पूरा नाम विलियम आर्थर फ़िलिप लुई है चार्ल्स, वेल्स के युवराज और दिवंगत डायना के बड़े पुत्र तथा एलिज़ाबेथ द्वितीय और राजकुमार फ़िलिप, एडिनबर्ग के ड्यूक, के तीसरे ज्येष्ठ पोते हैं। ये सोलह स्वतंत्र सार्वभौम राज्यों की राजगद्दी की उत्तराधिकारियों की पंक्ति में अपने पिता के पश्चात दूसरे स्थान पर हैं। ये सोलह राज्य कॉमनवैल्थ रॅलम  के नाम से जाने जाते हैं: यूनाईटेड किंगडम, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जमैका, बारबाडोस, बहामास, ग्रेनेडा, पापुआ न्यू गिनी, सोलोमन द्वीप, तुवालू, सेंट लूसिया, सन्त विन्सेण्ट और ग्रेनाडाइन्स, बेलीज़, अण्टीगुआ और बारबूडा और सेंट किट्स और नेविस।

स्कॉटी शेफ्फ्लर ( Scottie Scheffler )

Scottie Scheffler: 'Stunk' to Miss U.S. Open Because of COVID-19 | Golf  Channel

( Birthday On June 21st )  स्कॉटी शेफ़लर एक अमेरिकी पेशेवर गोल्फर है जो वर्तमान में पीजीए टूर पर खेलते है। 21 जून 1996 को शेफ़लर का जन्म न्यू जर्सी के रिजवुड में हुआ था, लेकिन कम उम्र में डलास, टेक्सास चले गए। वे आज अपना 25 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने हाईलैंड पार्क हाई स्कूल में गोल्फ खेला और बाद में 2014 से 2018 तक टेक्सास विश्वविद्यालय में कॉलेज गोल्फ खेला, जहां उन्होंने टीम को तीन बड़ी 12 चैंपियनशिप जीतने में मदद की और 2015 में फिल मिकेलसन फ्रेशमैन ऑफ द ईयर नामित किया गया। यूटी में अपने समय से पहले, उन्होंने 2013 यूएस जूनियर एमेच्योर जीता। वह 2017 वॉकर कप जीतने वाली अमेरिकी टीम का भी हिस्सा थे। 2016 में, शेफ़लर ने अपने पहले यूएस ओपन के लिए क्वालीफाई किया। उन्होंने पहले दौर में 69 के साथ शुरुआत की, लेकिन एक स्ट्रोक से कटौती से चूकने के लिए दूसरे दौर में 78 की शूटिंग करेंगे।

ये भी पढ़ें : Acharya Swami Vivekananda : जानिए निर्जला एकादशी/भीमसेनी एकादशी व्रत की महिमा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles