जन्मदिन के दिन हुआ कांड, मेक्सिको में भारतीय ट्रैवल ब्लॉगर की चली गई जान

लॉस एंजेल्स: भारतीय मूल्य निवासी अंजली रयोत बीते बुधवार को अपने पति उत्कर्ष श्रीवास्तव के साथ जन्मदिन मनाने के लिए कैलिफोर्निया से मेक्सिको गई हुई थी लेकिन उन्हें नही पता था उनका ये आखिरी जन्मदिन होगा।मेक्सिको के टुलम में ड्रग का धंधा करने वाले दो गुटों के बीच हो रही फायरिंग के चपेट में अंजली और एक जर्मन पर्यटक जेनिफर हेनजोल्ड को गोली लगी और दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

29 वर्षीय अंजलि जो मूल रूप से हिमाचल प्रदेश, भारत की रहने वाली थी, कैलिफोर्निया के सैन जोस में रहती थी और सोमवार को टुलम आई थी। वह एक ट्रैवल ब्लॉगर थीं और जुलाई से लिंक्डइन के साथ एक वरिष्ठ साइट विश्वसनीयता इंजीनियर के रूप में काम कर रही थीं। वह पहले याहू के साथ भी काम कर चुकी हैं।

बुधवार, 20 अक्टूबर को जब यह घटना हुई, तब अंजलि अन्य पर्यटकों के बीच ला मालकेरिडा की छत पर भोजन कर रही थी। स्पेन के एक समाचार पत्र एल पेस के अनुसार अचानक, राइफलों से लैस चार लोगों ने परिसर में गोलियां चला दीं, जिससे स्थानीय लोगों और पर्यटकों की मौत हो गई और वे घायल हो गए।

दो की गई जान

अधिकारियों के अनुसार, ड्रग तस्करों के प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के बीच गोलीबारी हुई और अंजलि और उसके दोस्त संपार्श्विक शिकार थे। अंजलि और जेनिफर की मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए।

परिवार को लगा सदमा

हिमाचल प्रदेश में रहने वाली अंजलि के परिवार को बेटी की मौत की खबर सुनकर गहरा सदमा लगा है। परिवार ने टुलम के मेयर से अंजलि के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत वापस भेजने का अनुरोध किया है। अंजलि अपने पति उत्कर्ष श्रीवास्तव के साथ अपना 30वां जन्मदिन मनाने के लिए तुलुम गई थीं।

Related Articles