इन बड़ी हस्तियों का आज जन्मदिन, जानें उनसे जुड़े रोचक तथ्य

नई दिल्ली: कहते है जीवन का हर दिन ऐसा होना चाहिए जैसे जिंदगी का पहला दिन हो। जीवन के पहले दिन का जिक्र यहाँ पर इसलिए किया गया है क्योंकि उस दिन इंसान जीवन की हर झंझटो से बेफिक्र होता है। माँ से लेकर परिवार के हर व्यक्ति से सिर्फ प्यार और दुलार ही मिल रहा होता है। शायद वो पल जीवन का सबसे खूबसूरत पल होता होगा। उस पल किसी को ये पता नहीं होता कि वो जीवन की परीक्षाओं में अव्वल निकलेगा या फिर शून्य। जब जीवन के पहले दिन की बात आ ही गई है तो बात करते है उन हस्तियों की जिनका जन्मदिन (Birthday) है।

जन्मदिन विशेष (Birthday Special)

नील नितिन मुकेश

नील नितिन मुकेश

बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh) का जन्म 15-Jan-1982 को हुआ। वो गायक नितिन मुकेश (Nitin Mukesh) के बेटे और जानेमाने गायक स्वर्गीय मुकेश (Mukesh) के पोते है। नील ने अपने दमदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है। विजय और जैसी करनी वैसी भरनी जैसी फिल्म से एक चाइल्ड एक्टर के रुप में शुरुआत करने वाले नील आज बॉलीवुड के अलावा साउथ की फिल्मों में काफी प्रसिद्धि प्राप्त कर चुके है।

मायावती

मायावती

बसपा सुप्रीमो (BSP) मायावती (Mayawati) का जन्म 15-Jan-1956 को हुआ था। उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रहीं मायावती के पिता का नाम प्रभु दास है और वो गौतम बुद्ध नगर में एक डाकघर में कर्मचारी थे। भारतीय राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक कांशीराम (Kanshi Ram) के संपर्क में आने के बाद मायावती का राजनीतिक सफर शुरू हुआ, जिसके बाद वो चार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनी।

डिंपल यादव

(Dimple Yadav)

उत्तर प्रदेश के संसदीय क्षेत्र कन्नौज से लगतार दो सांसद रही डिम्पल यादव (Dimple Yadav) का जन्म 15-Jan-1978 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था। वो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी है।

Kalaippuli S Thanu

एस थानु (Kalaippuli S Thanu)

तमिल सिनेमा के जाने-माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर एस थानु (Kalaippuli S Thanu) का जन्म 15-Jan-1958 को हुआ था। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में V. I. P., कबाली (Kabali) , थेरी जैसी बड़ी कॉमर्सिअल फ़िल्में निर्मित की है।

भानुप्रिया

भानुप्रिया (Bhanupriya)

80 के दसक की मशहूर अदाकाराओं में गिनी जाने वाली अदकारा भानुप्रिया (Bhanupriya) का जन्म 15-Jan-1964 को हुआ था। अपने फ़िल्मी करियर में भानुप्रिया (Bhanupriya) ने 80 के दशक के लगभग हर दिग्गज कलाकर के साथ काम किया।

विक्रम प्रभु

विक्रम प्रभु (Vikram Prabhu)

तमिल सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता विक्रम प्रभु (Vikram Prabhu) का जन्म 15-Jan-1986 को हुआ था। विक्रम एक्टर प्रभु Prabhu) के बेटे और शिवजी गणेशन (Sivaji Ganesan) के पोते है। विक्रम ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत कुमकी (Kumki ) नाम की फिल्म से की थी।

ये भी पढ़ें: Happy Birthday: मायावती ने की अपील, गरीबों की मदद कर मनाए जन्मदिन

Related Articles