जन्मदिन विशेष: एक्टिंग नहीं इस फील्ड में अपना करियर बनाना चाहता थे शाहिद कपूर

0

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। शाहिद कपूर का जन्म आज ही के दिन साल 1981 को दिल्ली में हुआ था। 7 जुलाई 2015 को उन्होंने दिल्ली की एक लड़की ‘मीरा राजपूत’ से शादी की थी। बॉलिवुड के ये क्यूट स्टार सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि निजी जिंदगी में भी बहुत रोमांटिक हैं।

आज बॉलीवुड के सुपरस्टार बन चुके शाहिद कपूर कहते हैं कि वे कभी एक्टर बनना ही नहीं चाहते थे। उन्होंने हमेशा से डांस में इंटरेस्ट था। वो असल में प्रोफेशनल डांसर बनना चाहते थे। इसके लिए शाहिद ने एक डांस अकेडमी में ट्रेनिंग भी ली थी। आगे शाहिद कहते हैं डांसर बनने की चाह के कारण उन्हें शुरुआत से ही कैमरा के आगे काम करना पड़ा था। बचपन में शाहिद ने आयशा टाकिया के साथ एक एड भी किया था।

हाल ही में शाहिद कपूर ने बताया था कि वह अपना बर्थ डे कुछ स्पेशल तरीके से मनाने वाले हैं। शाहिद अपने बर्थ डे के दिन पंजाब के ब्यास में सत्संग में शामिल होंगे। उनके साथ उनकी पत्नी मीरा राजपूत और बेटी मीशा भी होंगी। शाहिद राधा स्वामी संप्रदाय में खूब आस्था रखते हैं और वो अपनी पत्नी के साथ ब्यास नदी के किनारे सत्संग में अपना समय बिताएंगे।

शाहिद कपूर ने अपने फिल्मी करियर शुरू करने से पहले म्यूजिक वीडियो और शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी के साथ पेप्सी के ऐड में भी काम किया है। शाहिद ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया जिसमें से शिखर, दिल मांगे मोर, 36 चाइना टाउन, चुप-चुपके, दीवाने हुए पागल, किस्मत कनेक्शन, मिलेंगे-मिलेंगे, बदमाश कंपनी, पाठशाला, मौसम, तेरी मेरी कहानी, फटा पोस्टर निकला हीरो, हैदर, उड़ता पंजाब और पद्मावत जैसी बड़ी हिट शामिल हैं।

बात करें शाहिद कपूर की पर्सनल लाइफ की तो मीरा राजपूत और शाहिद कपूर के बीच की केमेस्ट्री देखकर दोनों के बीच बेपनाह प्यार का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है। कभी शाहिद अपनी लविंग वाइफ मीरा के लिए सरप्राइज प्लान करते हैं। तो कभी मीरा अपने पति के सेहत का ध्यान रखती हैं।

 

loading...
शेयर करें