बर्थडे स्पेशल : बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना का फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे शुरू हुआ करियर

0

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का आज जन्मदिन हैं. कैटरीना कैफ का जन्म हांगकांग में 16 जुलाई, 1983 को हुआ था. कैटरीना कैफ एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती हैं जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। कैटरीना 16 जुलाई यानि की आज ही के दिन अपना 35वां जन्मदिन मना रही है। कैटरीना को बॉलीवुड में आए 15 साल से ज्यादा हो गए हैं।

कैटरीना कैफ का मूल नाम कैटरीना टॉरकेटी है। इन्‍होने 14 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत की। मॉडलिंग के बहाने मुंबई आई थी लेकिन इस दौरान कैटरीना की मुलाकात कैजाद गुस्ताद से हुई । कैजाद गुस्ताद उन दिनों ‘बूम ’बना रहे थे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और जैकी श्राफ ने मुख्य भूमिका में थी। कैटरीना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘बूम (2003)’ से की थी. लेकिन उनकी डेब्यू फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. ‘मैंने प्यार क्यों किया (2005)’, ‘नमस्ते लंदन (2007)’ जैसी फिल्मों के जरिए कैटरीना सुर्खियों में आईं और उन्होंने दोबारा पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा.

कैटरीना अपना 35वां जन्मदिन इंग्लैंड में मना रही है. वह इस दिन को इंग्लैंड में अपने करीबी लोगों के साथ सेलिब्रेट करना चाहती हैं. कैटरीना का कहना है कि उन्हें जन्मदिन पर बड़ी बड़ी योजनाएं बनाना पसंद नहीं है और उन्हें जन्मदिन सादगी से मनाना अच्छा लगता है. उन्होंने भाषा को दिए इंटरव्यू में बताया, “मेरे लिए जन्मदिन का मतलब है अपनों के साथ समय बिताना. मैं बहुत अधिक याद रखने में यकीन नहीं रखती. हर साल मैं प्रयास करती हूं कि समय अच्छा गुजरे. मैं अपनी बहन के साथ हूं. मैं जन्मदिन को लेकर खुश हूं. यह समय मस्ती और आराम करने का है.”

Out to sea 🌊

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

सलमान खान के साथ उनकी दोस्ती हमेशा लाइमलाइट में रही है. सलमान ने एक्ट्रेस के करियर को नई दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. आज कैटरीना की गिनती इंडस्ट्री की टॉप और सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस में होती है.कैटरीना फिल्म इंडस्ट्री आने के बाद शाहरूख, सलमान ,ऋतिक रोशन और अक्षय कुमार जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। और कैटरीना की जल्‍द ही आने वाली फिल्मों में ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ और ‘जीरो’ है।

loading...
शेयर करें