जन्मदिन विशेष: एक्टर बनने से पहले अरशद वारसी करते थे ये काम!

मुंबई। बॉलीवुड के जानें-मानें एक्टर अरशद वारसी आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। बहुत कम लोग ही जानते हैं कि मुंबई में 19 अप्रैल 1968 को जन्में अरशद सिर्फ अभिनेता ही नहीं, बल्कि एक गायक भी हैं। अरशद ने आज अपनी जिंदगी की हाफ सेंचुरी पूरी कर ली हैं।अरशद वारसी

अभिनेता अरशद वारसी ने बॉलीवुड में अपने करियर में अलग-अलग तरह के रोल अदा किये हैं।फिल्म इंडस्ट्री में अरशद का सफर काफी ज्यादा चुनौती से भरा रहा है। अरशद की ज्यादातर फिल्मे कॉमेडी हैं। उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में कॉमेडी किरदार ही निभाए है।

फिल्म इंडस्ट्री में अरशद करीब 22 सालों से अपनी धाक जमाये हुए हैं। अरशद ने साल 1996 में आई फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अरशद वारसी को लोग सर्किट नाम से ज्यादा जानते हैं। बता दे साल 2003 में आई फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ और 2006 में ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ में ‘सर्किट’ के किरदार से वह मशहूर हुए। इसके अलावा अरशद ‘गोलमाल’, ‘गोलमाल रिटर्न्स’, ‘गोलमाल अगेन’ जैसी कॉमेडी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

फिल्मों में आने से पहले अरशद का जीवन काफी संघर्षो वाला रहा। एक्टर बनने से पहले वे एक सेल्समैन थे। एक वक्त ऐसा भी था जब उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। दरअसल अरशद लगभग 18 साल के थे तभी बोन कैंसर के चलते उनके पिता की मौत हो गई थी। पिता की मौत के 2 साल बाद उनकी मां का भी देहांत हो गया था। जिंदगी बिताने के लिए पैसों की जरूरत थी इसलिए 18 साल की उम्र में उन्होंने सेल्समैन के तौर पर भी काम किया। इसके बाद वे फोटो लैब में भी काम कर चुके हैं।

अरशद ने साल 1991 में एक डांस कॉम्पिटिशन जीता। इसके बाद उन्होंने फिर विदेश में भी वर्ल्ड डांस चैम्पियनशिप में चौथा पुरस्कार हासिल किया। इसके बाद अरशद ने खुद का डांस ​स्टूडियो शुरू कर लिया। वो मुंबई के इंग्लिश थियेटर से भी जुड़े रहे हैं। एक्टिंग और कॉमेडी के अलावा अरशद एक बेहतरीन कोरियोग्राफर भी हैं। अरशद को शुरू से ही डांसिंग और कोरियोग्राफी में दिलचस्पी थी। अरशद ने साल 1993 में ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ का टाइटल ट्रैक भी कोरियोग्राफ किया था।

अरशद ने साल 1999 मारिया गोरेट्टी से शादी की।अरशद की पत्नी मारिया गोरेट्टी एक वीजे हैं दोनों की मुलाकात अरशद की डांस एकेडमी में हुई थी। अरशद और मारिया के दो बच्चे हैं, बेटा जेक वारसी और बेटी जेन वारसी।

Related Articles