IPL
IPL

Birthday Special: 90 के दशक में बॉलीवुड से हॉलीवुड में लिया एंट्री, ऐसे हुआ था Jennifer Kendal से प्यार

बॉलीवुड के सबसे स्टाइलिश एक्टर शशि कपूर (Shashi Kapoor) का आज यानी 18 मार्च 1938 को जन्म हुआ था। बॉलीवुड के पहले परिवार यानी कपूर खानदान में जन्में शशि कपूर तीनों भाई राज, शम्मी में सबसे छोटे थे।

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सबसे स्टाइलिश एक्टर शशि कपूर (Shashi Kapoor) का आज यानी 18 मार्च 1938 को जन्म हुआ था। बॉलीवुड के पहले परिवार यानी कपूर खानदान में जन्में शशि कपूर तीनों भाई राज, शम्मी में सबसे छोटे थे। शशि कपूर ने नौ साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार फिल्म ‘आग’ (1948) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

‘सत्यम शिवम सुन्दरम’, ‘जब-जब फूल खिले’ जैसी यादगार फिल्में करने वाले शशि कपूर ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाई थी। शशि कपूर ने अपनी करियर की शुरुआत बतौर लीड एक्टर फिल्म ‘जब-जब फूल खिले’ से शुरु की। शशि कपूर ने एक से बढ़कर एक अच्छी फिल्में दी है। एक्टर शशि कपूर ने बॉलीवुड के बागद बॉलीवुच में अपने अभिनय को अजमाया और सफल भी रहें।

शशि कपूर
शशि कपूर

बॉलीवुड के डिम्पल बॉय को ऐसे हुआ प्यार

उन्होंने ब्रिटिश और अमेरिकन फिल्मों में काम किया। शशि कपूर की कई हॉलीवुड फिल्में सुपरहिट रही। जिसमें ‘द हाउसहोल्डर’, ‘शेक्सपीअर वाला’, ‘बॉम्बे टॉकीज’, ‘हीट एंड डस्ट’ शामिल हैं। इसके अलावा शशि कपूर अपने फैशन स्टाइल और गालों में पड़ते डिंपल की वजह से भी मशहूर थे। पर्सनल लाइफ की बात करें तो शशि कपूर ने जेनिफर कैंडल (Jennifer Kendal ) से शादी की थी। जेनिफर उनसे पांच साल बड़ी थीं।

यह भी पढ़े

शशि कपूर ने जेनिफर को पहली बार रॉयल ओपेरा हाउस में एक नाटक के दौरान देख था। शशि के मुताबिक वे उसे देखते ही दिलो-जान से उस पर फिदा हो गए थे।’ शशि कपूर ने अपनी किताब पृथ्वीवालाज में लिखा है कि वह बेहद शर्मीले हुआ करते थे, इतने शर्मीले कि जेनिफर उन्हें गे समझने लगी थीं।

Related Articles

Back to top button