IPL
IPL

Birthday Special: जानिए Background डांसर से कैसे बने कोरियोग्राफर King

बॉलीवुड में लगभग मशहूर एक्टर और एक्ट्रेस डांसिंग किंग रेमो डिसूजा (Remo D’Souza) के इशारों पर नाच चुका है। बॉलीवुड में डांस कोरियोग्राफर की टॉप लिस्‍ट में शामिल Remo D’Souza किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं।

नई दिल्ली: बॉलीवुड में लगभग मशहूर एक्टर और एक्ट्रेस डांसिंग किंग रेमो डिसूजा (Remo D’Souza) के इशारों पर नाच चुका है। बॉलीवुड में डांस कोरियोग्राफर की टॉप लिस्‍ट में शामिल रेमो डिसूजा (Remo D’Souza) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। रेमो एक्टिंग के साथ साथ फिल्म निर्देशक भी है।

कोरियोग्राफर King को आया था हर्ट अटैक

निर्देशक रेमो डिसूजा इन दिनों फिल्मों में काम कर रहे हैं। रेमो पिछले वर्ष बीमार पड़ गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। अब सेहत अच्छी होने पर एक इंटरव्यू में रेमो ने कहा कोई नहीं जानता कि जीवन में क्या होगाl इसलिए खुश रहिए और इसे अच्छे से जिएl आपको बता दें, 4 महीने पहले रेमो डिसूजा को हार्ट अटैक आया था। आज यानी 2 अप्रैल कोरियोग्राफर किंग रेमो डिसूजा (Remo D’Souza) 49 साल के हो गए हैं।

Remo D'Souza
Remo D’Souza

साल 2 अप्रैल 1972 में बेंगलुरु में जन्में रेमो का असली नाम रमेश यादव है। गुजरात के जामनगर से अपनी पढ़ाई आधी छोड़कर रेमो घर से भागकर मुंबई आएं थे।  इस दौरान उनके पास अधिक पैसे नहीं थे जिस वजह से वो कई रात भूखे पेट रहे थे।  कोरियोग्राफर किंग के नशो में डांस की ऐसी खून थी की उन्होंने किसी से ट्रेनिंग नहीं ली और माइकल जैक्सन के वीडियो देखकर ही डांस करना सीखा।

Remo ने कॉम्पिटिशन जीतकर शुरू किया फिल्में

रेमो ने एक डांस कॉम्पिटिशन जीता, जिसके बाद उन्हें आमिर खान और उर्मिला मांतोडकर की फिल्म ‘रंगीला’ में डांस करने का मौका मिला। इस फिल्म के बाद वो कोरियोग्राफर अहमद खान को असिस्ट करने लगे। इसके बाद सोनू निगम के एलबम ‘दीवाना’ को रेमो डिसूजा ने कोरियोग्राफ किया।

यह भी पढ़े

इस एलबम को 90 के दशक में सबसे Hip Hop माना जाता हैं। रेमो द्वारा कोरियोग्राफ किया गया ‘कांटे’ मूवी की आइटम सॉन्ग ‘इश्क समंदर’ सुपरहिट रहा, इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट गानों के डांस को कोरियोग्राफ किया।

Related Articles

Back to top button