जन्मदिन विशेष: अपनी खलनायकी से नायक के दिल में खौफ पैदा करने वाले प्रकाश राज़…

0

मुंबई। साउथ इंडियन फिल्मों के जाने माने एक्टर प्रकाश राज का आज जन्मदिन है। हिन्दी सिनेमा में भी अपनी छाप छोड़ने वाले इस एक्टर का जन्म 26 मार्च 1965 में हुआ था। अपनी शानदार एक्टर के साथ साथ वह एक विलेन के किरदार के लिए भी बखूबी पहचाने जाते हैं। इनकी फिल्मों के डायलॉग बहुत फेमस हुए, उन्ही में से एक था वक्‍त का पता नहीं चलता है अपनों के साथ लेकिन अपनों का पता चल जाता है वक्‍त के साथ’।

एक एक्टर होने के साथ साथ वह निर्माता और एक बेहतरीन टीवी होस्ट भी हैं। 52 साल के हुए प्रकाश राज ने कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों के साथ साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी अच्छी पकड़ बना ली है।

वैसे तो यह अपनी दमदार एक्टिंग के लिए पहचाने जाते है, लेकिन कहा जाता है प्रकाश राज को कभी कभी बिना बात के गुस्सा आ जाता है। उनके इस गुस्से की वजह से उन्हें तेलुगु इंडस्ट्री के प्रोड्यूसर्स बैन भी कर चुके हैं।

दो बार कर चुके है शादी-
इनकी शादी अभिनेत्री ललित कुमारी से हुई थी। कुछ कारणों के चलते इनका तलाक भी हो गया था। ललित कुमारी से इन्हें एक बेटा और एक बेटी भी है। तलाक के बाद इन्होने दूसरी शादी भी की। इस बार इन्होंने जानी मानी बॉलीवुड की कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से शादी की।

करियर की शुरुआत-
बताया जाता है कि, इन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत दूरदर्शन के धारावाहिक “बिसिलु कुदुरे” से की थी। इसके बाद इन्होंने ने कई फ़िल्में की। इस दौरान उन्हें राष्ट्रीय पुरूस्कार से भी नवाजा गया।

आपको बता दें, इन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म हिटलर से की थी, लेकिन पहचान उन्हें वांटेड के किरदार ‘घनी भाई’ से मिली थी। इंद्रप्रस्थम, बन्धनं, वीआईपी, नंदनी, शांति, वन्नावली, आज़ाद, गीता ,ऋषि, दोस्त, सिंघम, वांटेड, बुड्ढा होगा तेरा बाप, हीरोपंती आदि प्रकाश राज की बेहतरीन फ़िल्में है।

खबरों की माने तो सीरियल में आने से पहले इन्होंने थिएटर ज्वाइन किया था। थिएटर के साथ साथ इन्हें अक्सर स्ट्रीट प्ले में देखा गया। जिसके लिए इन्हें मात्र 300 रुपए मिलते थे। उन्होंने कन्नड़, तमिल, मराठी, मलयाली और हिंदी फिल्मों में काम किया है। उन्हें अभिनय के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

loading...
शेयर करें