Birthday Special : Amir Khan के जन्मदिन पर देखें उनके परिवार की अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट Amir Khan 14 March को अपना जन्मदिन मानते हैं। इस साल Amir Khan अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं।

मुंबई : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट Amir Khan 14 March को अपना जन्मदिन मानते हैं। इस साल Amir Khan अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। आमिर ने अपनी अदाकारी से हमेशा audience का दिल जीता है। एक के बाद एक बेहतरीन प्रदर्शन और फिल्में देकर वह बॉलीवुड के Hit Machine बन गए। आज Amir Khan जिस भी फिल्म में हाथ डालते हैं वह एक बड़ी हिट साबित होती हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनके परिवार की कुछ अनदेखी तसवीरें दिखाएंगे और यही नहीं उनकी अनसुनी बातें भी बताएंगे।

  • एक्टर बनने से पहले Amir ने filmmaking में भी अपना हाथ आजमाया था। उस वक्त आमिर महज़ 16 साल के थे। एक्टर बनने से पहले उन्होंने आवंतर नाम के थिएटर में काम किया था। यहाँ काम करने के बाद उन्होंने महसूस किया कि उन्हें कैमरे का सामना करना भी आना चाहिए।
  • हम अक्सर देखते हैं कि Amir Khan अवार्ड शोज़ में दिखाई नहीं देते हैं। इसकी वजह आज तक कभी किसी को मालूम नहीं हो सकी है। सभी सिर्फ अटकले ही लगाते आए हैं। इसकी वजह बॉलीवुड के आयरन मैन Sunny Deol हैं। सनी को फिल्म घायल के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला था। इसी साल Amir Khan भी दिल के लिए नॉमिनेट हुए थे।
  •  Amir Khan को तेज़ म्यूजिक से नफरत है। अगर वह किसी पार्टी में हैं तो बार-बार इसका वोल्यूम कम करने के लिए कहते हैं। यही वजह है कि आमिर बॉलीवुड की पार्टियों में भी कम शिरकत करते हैं।
  • वह न सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर हैं बल्कि एक अच्छे प्लेयर भी हैं। वह जब स्कूल में थे तो lawn tennis खेलना काफी पसंद करते थे। इतना ही नहीं उन्होंने state level championship में भी हिस्सा लिया है।
  • लगान, तारे जमीन पर और 3 idiots के लिए Amir Khan ने तीन बार National Award जीता है। साल 2003 में ही उन्हें Padma Shri से सम्मानित किया गया और साल 2010 में उन्हें पद्म भूषण से नवाजा गया।
  • Juhi Chawla और आमिर खान ने फिल्म कयामत से कयामत तक से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म से दोनों अच्छे दोस्त बने और इसके बाद उन्होंने सात फिल्में एक साथ की जो सिल्वरस्क्रीन पर बड़ी हिट साबित हुईं। हालंकि फिल्म इश्क की शूटिंग के दौरान एक मजाक के चलते दोनों की दोस्ती में दरार आ गई और फिर इसके बाद से दोनों ने कभी साथ में काम नहीं किया।

यह भी पढ़ें :

Related Articles