बर्थडे स्पेशल: छोटे पर्दे के ‘संस्कारी बाबू’ आलोक नाथ नही थे हमेंशा से ‘संस्कारी’

मुंबई। बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक अपनी एक अलग ही छवि बना के लोगो के दिलो में राज करने वाले बाबूजी यानि आलोक नाथ का आज जन्मदिन हैं। आलोक नाथ आज अपना 62वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। आलोक नाथ 10 जुलाई 1956 को बिहार में जन्मे थे। आलोक नाथ ने अपने करियर की शुरुआत ऑस्कर विनिंग फिल्म गांधी से की थी।

आलोक नाथ

फ़िल्मी करियर- अगर बात करे आलोक नाथ के करियर की तो आलोकनाथ ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन किया है। अपने फ़िल्मी करियर में आलोक नाथ ने 500 से ज्यादा फिल्में और 40-50 टीवी शोज में काम किया है। उन्होंने हिंदी, बांग्ला, तमिल और राजस्थानी सीरियल्स में काम किया है। आलोक ने बुनियाद, भारत एक खोज, पिया का घर, वो रहने वाली महलों की, ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे टीवी सीरियल में काम किया। फिल्मों की बात करें तो, सारांश, तिरंगा, मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम दोनों, जीत, परदेस, ताल, पिंजर, टेंगो चार्ली और किल दिल जैसी फिल्मों में काम किया।

इस अभिनेत्री से था अफेयर- टीवी पर वो अपने संस्कारी बाबूजी के किरदारों से फेमस हुए। संस्कारी बाबूजी पर कई जोक्स भी बने हैं। खास बात ये है कि उन्हें इस चीज का बुरा भी नहीं लगता।आलोकनाथ का अफेयर नीना गुप्ता से भी था। नीना फिल्म ‘बुनियाद’ में उनकी छोटी बहू के रोल में नजर आई थीं।

आलोकनाथ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैंने जवानी में बहुत एन्जॉय किया है। मेरी गर्लफ्रेंड्स बहुत क्रेजी थीं। आलोकनाथ फिलहाल अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। उनका कहना है कि वो हॉलिडे, मूवी और अपनी ड्रिंक्स बहुत एन्जॉय करते हैं। साल 2016 में उनके बेटे शिवांग को नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में अरेस्ट किया गया था।

Related Articles